BHU के कला संकाय विभाग में डॉ. फिरोज खान ने की जॉइनिंग

वाराणसी। BHU (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) में डॉ. फिरोज खान की संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में जॉइनिंग को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। अब उन्होंने इस विभाग से इस्तीफा देने के बाद संस्कृत विभाग के कला संकाय में जॉइन कर लिया है।
बता दें कि विवादों के बाद अन्य विभागों के लिए जो प्रक्रिया हुई, उसमें डॉ. फिरोज खान का चयन संस्कृत विभाग के कला संकाय और आयुर्वेद विभाग में भी हो गया था।
डॉ. फिरोज खान ने संस्कृत विभाग कला संकाय में सोमवार को जॉइन कर लिया है। इस बात की पुष्टि BHU के पीआरओ राजेश सिंह ने की।
BHU के पीआरओ राजेश सिंह कहते हैं, ‘फैकल्टी ऑफ आयुर्वेद में भी डॉ. फिरोज खान का चयन हो गया था। हालांकि, वहां पर उन्होंने जॉइन नहीं किया। डॉ. फिरोज ने संस्कृत विभाग के कला संकाय में जॉइन किया है। उनकी नियुक्ति असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुई है।’ संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से डॉ. फिरोज खान के इस्तीफे के बाद छात्रों ने भी धरना खत्म कर दिया है। छात्रों ने घंटे घड़ियाल बजाकर अपनी खुशी जाहिर की।
‘एकसाथ दो जगहों पर नौकरी नहीं हो सकती’
कला संकाय में जॉइनिंग के साथ ही उनका संस्कृत विद्या धर्म संकाय में इस्तीफा खुद-ब-खुद हो गया। इसके बारे में राजेश सिंह ने कहा, ‘एक शख्स दो जगहों पर नौकरी नहीं कर सकता है। ऐसे में एक जगह जॉइनिंग के साथ दूसरी जगह पर अपने आप ही इस्तीफा हो गया।’
नियुक्ति का जमकर हुआ था विरोध
बता दें कि नवंबर महीने की शुरुआत में संस्‍कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में डॉ. फिरोज के जॉइन करने के साथ गैर हिंदू होने के कारण छात्रों द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। नियुक्ति रद्द न होने पर छात्रों ने आमरण अनशन की चेतावनी भी दी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *