डा. अरुण वाजपेयी Excellency in Education अवार्ड से सम्मानित

मथुरा। उत्तर प्रदेश की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डाॅ. अरुण कुमार वाजपेयी को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के Excellency in Education अवार्ड से सम्मानित किया गया।

लखनऊ में आयोजित विशेष समारोह में अमर नाथ विद्या आश्रम को शिक्षा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के श्रेष्ठतम विद्यालय के लिये प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी को देश-प्रदेश में शिक्षा के स्तर को उठाने एवं राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान देने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा द्वारा पटका, शील्ड, स्मृति चिह्न तथा सम्मान पत्र प्रदान कर Excellency in Education अवार्ड सम्मान से सम्मानित किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि अमर नाथ विद्या आश्रम मथुरा का प्रथम सीबीएसई से मान्यता प्राप्त विद्यालय है । यहां बच्चों को संस्कारयुक्त शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक ज्ञान-विज्ञान युक्त शिक्षा भी प्रदान की जाती है, जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास भी किया जा रहा है । यहां की शिक्षा प्रणाली अनुकरणीय है आज देश में इसी प्रकार की शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता है । पुरस्कार के लिये विद्यालय का चयन उत्तर प्रदेश के विभिन्न सैकड़ों विद्यालयों का सर्वे करके किया गया है । इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने अमरनाथ विद्या आश्रम के शिक्षा प्रणाली की प्रशंसा करते हुये कहा कि यह विद्यालय विगत 58 वर्षों से उत्तर प्रदेश का गौरव बना हुआ है । कार्यक्रम में उ.प्र. सरकार के मंत्री, पदाधिकारी एवं शिक्षा के क्षेत्र जुड़े वरिष्ठ अधिकारी सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रह।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने प्रधानाचार्य डा. अरुण वाजपेयी की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि उनका यह सम्मान विद्या आश्रम की समाज के प्रति जिम्मेदारी को और अधिक बढ़ा देता है । उन्होंने कहा कि यह सम्मान प्राप्त कर प्रधानाचार्य जी ने इस अवार्ड के द्वारा समूचे प्रदेश को गौरवान्वित किया है । अमर नाथ गर्ल्स डिग्री काॅलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने कहा कि डा. अरुण कुमार वाजपेयी को मिला यह सम्मान अमर नाथ विद्या आश्रम की उच्च परम्पराओं का सम्मान है। उन्होंने कहा कि शिक्षा जगत में सूर्य की भांति चमक रहे डा. अरुण कुमार वाजपेयी को मिला यह सम्मान समूचे ब्रजक्षेत्र एवं समस्त शिक्षकों का सम्मान है ।

प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी जी की इस अभिनन्दनीय उपलब्धि के लिये प्रबन्ध समिति के सदस्य व बैंक अधिकारी अनीश वाजेपयी, हरस्वरूप गौतम, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश शर्मा, राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य डा. मीनाक्षी, देश के प्रमुख गणमान्य नागरिकों तथा अभिभावकों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं । इस अवसर पर अमरनाथ शिक्षण संस्थान के सभी शिक्षकों ने डा. अरुण कुमार वाजपेयी को बधाईयां दी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *