डा. अरुण कुमार वाजपेयी ‘भारत शिक्षारत्न’ से सम्मानित

ग्लोबल सोसाइटी फाॅर हैल्थ एण्ड एजुकेशनल ग्रोथ नई दिल्ली ने किया डा. अरुण कुमार वाजपेयी व अन्‍य शिक्षाविदों का सम्मान

मथुरा। ग्लोबल सोसाइटी फाॅर हैल्थ एण्ड एजुकेशनल ग्रोथ की संस्था द्वारा नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय सेमीनार में अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के ‘‘भारत शिक्षारत्न अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी को देश-प्रदेश में शिक्षा के स्तर को उठाने एवं राष्ट्र निर्माण में में अनुकरणीय योगदान देने के लिये नई दिल्ली की संस्था ग्लोबल सोसाइटी फाॅर हैल्थ एण्ड एजुकेशनल ग्रोथ के पदाधिकारियों द्वारा पटका, शील्ड, स्मृति चिह्न तथा सम्मान पत्र प्रदान कर ‘‘भारत शिक्षारत्न’’ सम्मान से सम्मानित किया गया।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि उनका यह सम्मान विद्या आश्रम की समाज के प्रति जिम्मेदारी को और अधिक बढ़ा देता है । उन्होंने कहा कि यह सम्मान प्राप्त कर प्रधानाचार्य जी ने इस राष्ट्रीय अवार्ड के द्वारा समूचे प्रदेश को गौरवान्वित किया है ।

इस अवसर पर विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने बताया कि प्रधानाचार्य जी को मिला यह सम्मान अमर नाथ विद्या आश्रम की उच्च परम्पराओं का सम्मान है। उन्होंने कहा कि शिक्षा जगत में सूर्य की भांति चमक रहे डा. अरूण कुमार वाजपेयी को मिला यह सम्मान समस्त शिक्षकों का सम्मान है ।

उन्होंने बताया कि नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय सेमीनार में हाई कमीशन आॅफ रवाण्डा के सैकण्ड काउन्सल मुुक्यो रूतिशिशा, पूर्व राजपूत वी.वी. सोनी, चेयरमैन मेजर वेद प्रकाश, ए.आई.सी.सी. के चेयरमैन पी.सी. नैलवाल, कांग्रेस कार्यकारिणी के सदस्य अनीश दुर्रानी, सांसद महेश गिरि, जनरल सेकेट्री डी.एस. मनराल ने अपने करकमलों से प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिये ‘‘भारत शिक्षारत्न अवार्ड’’ दिया । सभागार में देश-विदेश के सैकड़ों गणमान्य व्यक्तियों तथा शिक्षाविदों की उपस्थित में डा. वाजपेयी को यह अवार्ड नई दिल्ली में प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि सभागार में आयोजित समारोह में शिक्षा, स्वास्थ तथा सामाजिक संस्थाओं सहित देश-विदेश के अनेकों डेलीगेट्स को उत्कृष्ट योगदान के लिये सम्मानित किया गया ।

प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी जी की इस अभिनन्दनीय उपलब्धि के लिये हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश शर्मा, राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य डा. मीनाक्षी, सोनिका शर्मा, प्रो. कल्पना, देश के प्रमुख गणमान्य नागरिकों तथा अभिभावकों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं । इस अवसर पर विद्यालय में रेनू, मीता, के.के. दीक्षित, आर.एस. पाण्डेय, अनुराग शर्मा, महेन्द्र राजपूत, डा. नीता गर्ग, सुनील तिवारी, राजेन्द्र वशिष्ठ, पंकज कालरा, सीता तिवारी, सहित अमरनाथ शिक्षण संस्थान के सभी शिक्षकों ने डा. वाजपेयी को बधाईयां दी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *