डा.अब्दुल कलाम टैक्नीकल लिटरेरी एण्ड मैनेजमेण्ट फेस्ट-2018 में GLBajaj के दो छात्र तीसरे स्थान पर

मथुरा। डा.अब्दुल कलाम टैक्नीकल लिटरेरी एण्ड मैनेजमेण्ट फेस्ट-2018 में GLBajaj के दो छात्र तीसरे स्थान पर आए। डा.अब्दुल कलाम टैक्नीकल विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित डा. अब्दुल कलाम टैक्नीकल लिटरेरी एण्ड मैनेजमेण्ट फेस्ट-2018 का स्टेट लेवेल पर आयोजन किया गया। जो इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी, लखनऊ में समारोहपूर्वक आयोजित हुआ। अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में GLBajaj ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस, मथुरा के प्रथमेश प्रतीक मैकेनिकल तृतीय वर्ष एवं राघव इलेक्टाॅनिक्स तृतीय वर्ष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा बहुत ही संघर्षपूर्ण रही।

GLBajaj ग्रुप इंस्टीट्यूशंस के निदेशक डा. एलके त्यागी ने बताया कि इस फेस्ट में विभिन्न प्रतियोगिओ जैसे रोबो रेस, रोबो वार, बिजनेस प्लान, वाद-विवाद अंग्रेजी, वाद-विवाद हिन्दी इत्यादि का आयोजन हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश के आठ जोन के विभिन्न काॅलेजो के 250 विद्यार्थियो ने भाग लिया। जैसे ही प्रतिस्पर्धा शुरू हुई सभी ने अपने-अपने ज्ञान और कौशल का प्रयोग करते हुए निर्णयांे को प्रकाशित किया। निर्णायकों के फैसले से जी.एल.बजाज मथुरा के प्रथमेश और राघव को जैसे ही तृतीय घोषित किया। प्रतिभागी छात्रों और मौजूद अन्य साथियों के चेहरे खिल उठे। स्मृति चिन्ह निर्णायकों ने छात्रो की जीतने पर बधाई दी। जीत पर यह समाचार कॉलेज मे आया तो सभी विद्याथिर्यो ने इस जीत की बधाई दी। छात्रों को अध्यापकों, और निदेशक ने भी इस जीत पर प्रोत्साहित कर आशीर्वाद दिया।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि स्टेट लेवल पर तकनीकी, साहित्यक और प्रबंधकीय खेलों में बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करना छात्र-छात्राओं की मेहनत और तकनीकी ज्ञान के स्तर को दर्शाता है। GLBajaj के दूसरे ऐसे छात्र-छात्रा जो सिर्फ अध्ययन करने पर ध्यान देते हैं, उनको भी तकनीकी खेलों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »