Eid के दिन कश्मीर के हालात समझने फिर सड़कों पर निकले डोभाल

नई द‍िल्ली। Eid के दिन जम्मू-कश्मीर में लगातार कैंप कर रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया। Eid के मौके पर अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक तो पहुंचे ही, वे उन इलाकों में भी पहुंचे जो सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माने जाते हैं।

जम्मू-कश्मीर में लगातार कैंप कर रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया। बकरीद के मौके पर अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक तो पहुंचे ही, वे उन इलाकों में भी पहुंचे जो सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माने जाते हैं। अजीत डोभाल अपनी पूरी टीम के साथ श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में पहुंचे। इन इलाकों में सौरा, पंपोर, लाल चौक और हजरतबल शामिल हैं। सौरा श्रीनगर का वो इलाका है जहां पहले भारत विरोधी प्रदर्शन हुआ करते थे, इसके अलावा डोभाल ने पुलवामा और अवंतीपुरा जिले का भी दौरा किया।

श्रीनगर में सोमवार को शांति भरे माहौल में बकरीद मनाई गई। रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू एवं कश्मीर की मस्जिदों में ईद-अल-अजहा के मौके पर 10,000 से ज्यादा लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की।

केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपुर के निवासियों ने नमाज अदा की और मिठाइयां बांटी। जम्मू-कश्मीर में इस दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को भी अनंतनाग में आम लोगों से मेल-मुलाकात की थी और उनकी परेशानियां समझने की कोशिश की थी।

बात दें कि जम्मू-कश्मीर में डोभाल खुद जमीनी स्तर पर स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें समझा रहे हैं। इस दौरान डोभाल भेड़ विक्रेताओं से भी मिले थे और उनसे बातचीत की थी। इससे पहले अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ खाना खाते नजर आए थे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »