‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के Doctor हंसराज हाथी का निधन

हिरोशिमा। लोकप्रिय टीवी धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में Doctor हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद का निधन हो गया। इस खबर से सभी हतप्रभ रह गए।
पिछले तीन दिनों से कुमार आज़ाद बीमार थे और 8 जुलाई की रात को कोमा में चले गए। 9 जुलाई को करीब 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका इलाज मुंबई में मीरा रोड स्थित एक अस्पताल में चल रहा था।

जैसे ही तारक मेहता की टीम को यह खबर पता चली शूट स्थगित कर दिया गया। कवि कुमार, काफ़ी मिलनसार और हंसमुख किस्म के इंसान थे। कवि कुमार ने आमिर खान की फिल्म ‘मेला’ और परेश रावल के साथ फिल्म ‘फंटूश’ सहित कई अन्‍य फिल्मों में भी काम किया था।

कवि कुमार आजाद काफी लंबे समय से शो से जुड़े हुए थे। कुछ दिन पहले एक्टर कवि कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो। हर लम्हा जियो।’

कवि कुमार आजाद के नाम से ही जाहिर है कि वे कवि थे, और जब वे एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे। शो में वे पूरी गोकुल धाम सोसाइटी के साथ बहुत ही मिलनसारिता के साथ पेश आते थे। ऑडियंस खासकर बच्चों में वे बहुत लोकप्रिय थे।

एक्टर की मौत से टीवी इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है। खबर के मुताबिक एक्टर 2010 में अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस सर्जरी के बाद लाइफ की बहुत सी चीजें उनके लिए आसान हो गई थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मुझे पसंद है लोगों ने मुझे मेरे किरदार के लिए पसंद किया।’

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में कवि कुमार शो में Doctor थे लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे। उन्हें हर कोई बहुत प्यार करता था। बताया जा रहा है कि कवि कुमार आजाद का जिस वक्त दिल का दौरा पड़ा वे घर पर थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »