क्या आपको पता है कि मोबाइल फोन भी है स्किन का एक दुश्मन

आप अपनी त्वचा को चमकती दमकती रखने के लिए क्या-क्या नहीं करती हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है। यात्रा, लंबे ऑफिस आवर्स और थकान के कारण आप अपनी स्किन को ठीक से ट्रीट करने के लिए समय नहीं निकाल पाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अपने स्किन का एक दुश्मन आप हर समय अपने पास रखती हैं? हम बात कर रहे हैं आपके मोबाइल फोन की। आपको बताते हैं कि आपका फोन किस तरह से आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाता है…
नींद की कमी से डल हो जाएगी स्किन
आप कितनी भी थकी हों अगर सोने से पहले आप अपना फोन चेक करती हैं तो यह आपकी नींद उड़ा देता है।
दरअसल, फोन की लाइट आपके सोने के समय को बदल देती है। इसलिए फोन हटाने के बाद भी आपको नींद नहीं आती है। कम सोने की वजह से धीरे-धीरे आपकी स्किन डल हो जाती है।
फोन की लत से खत्म हो जाएगा ग्लो
अगर अपको अपना फोन चेक करने की लत है तो यह आपके स्किन के लिए खतरनाक है। आप हमेशा नोटिफिकेशन चेक करने के लिए परेशान रहती हैं। कभी आपको लो बैटरी की चिंता होती है तो कभी इंटरनेट कनेक्शन की। ये तनाव आपकी स्किन पर भारी पड़ता है। इतना ही नहीं, फोन की गर्मी से भी आपके स्किन का ग्लो खत्म होता है और डार्क स्पॉट्स भी आते हैं।
एजिंग का भी जिम्मेदार
आपने कभी ध्यान दिया है कि जब आप फोन के टेक्स्ट पढ़ती हैं तो आपकी भौं हल्का सा सिकुड़ती है। इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां आसानी से पड़ जाती हैं और आपका चेहरा जल्दी बूढ़ा लगने लगेता है।
हर समय थकान
हर समय फोन पर लगे रहने से थकान होती है और आपकी स्किन भी डल लगने लगती है।
गर्दन के लिए नुकसानदेह
स्क्रीन देखने के लिए आप बार-बार गर्दन झुकाती हैं। इससे गले की स्किन फटने लगती है। इससे बचने के लिए आप बेहतर पॉस्चर में रहें। स्किन देखने के लिए भी गर्दन सीधा रखें और गले पर मॉइश्चराइजर लगाते रहें।
फोन से हो जाएंगे मुहांसे
आपका फोन बैक्टीरिया का घर है और हर फोन कॉल के साथ ये बैक्टीरिया आपके चेहरे पर भी आ जाते हैं। इससे आपके चेहरे पर मुहांसे हो जाते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »