रात में सोते समय पार्टनर से न करें ऐसी बातें

पार्टनर के साथ सभी बातें शेयर करना अच्छी बात होती है. इससे ना सिर्फ आपका स्ट्रेस कम होता है बल्कि आप दोनों के बीच बॉंडिग भी स्ट्रॉंग होती है लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिन्हें आप पार्टनर से ना ही करें तो बेहतर, खासकर रात में सोते समय. जी हां, दिन भर के थकान भरे काम के बाद हर कोई ऐसा चाहता है कि रात में स्ट्रेस भरी बातें ना हो. ये वक्त सिर्फ आप दोनों का हो. यहां आपको ऐसी 5 बातें बता रहे हैं जिसे आपको रात के समय आपके पार्टनर से नहीं करनी चाहिए.
1. एक्स-लवर
रात के वक्त क्या कभी भी अपने पार्टनर से एक्स-लवर की बातें नहीं करनी चाहिए. शुरू में आप अपने एक्स के बारे में ज़रुर शेयर करें लेकिन उसके बाद नहीं. बार-बार एक्स-लवर का ज़िक्र किसी को नहीं पसंद होता, खासकर रात में.
2. ऑफिस की बात
आज बॉस से बहस हुई, कलीग से झगड़ा हुआ, टार्गेट पूरा नहीं हुआ या फिर काम अधूरा रह गया. ऐसी बातें करने के लिए आपके पास पूरा दिन होता है. इन बातों को दिन में निपटाएं या फिर फोन पर करें. अपने बेडरूम में ऑफिस को ना लाएं.
3. घर की परेशानी
हाउस वाइव्स के पास अपने पार्टनर के साथ रात का ही वक्त होता है जिसे वो घर की परेशानी बताने में बिता देती हैं. या फिर कई कपल्स फैमिली, बच्चों या रिश्तेदारों की गॉसिप रात के समय करते हैं. आपको बता दें ये आपके रिलेशन के लिए अच्छा नहीं. इन बातों को खाना खाते वक्त, टी-टाइम या फिर बेडरूम के बाहर निपटाएं.
4. आखिरी लड़ाई
लड़ाई अगर वाकई में बड़ी वाली हो तब ठीक है लेकिन छोटी-छोटी फाइट्स को बेडरूम में ना लाएं. इससे आपके रिलेशनशिप की मिठास धीरे-धीरे कम होती जाएगी. शुरुआत में तो शायद आपके पार्टनर आपको मना भी लें लेकिन कुछ दिनों बाद ये भी कम हो जाएगा.
5. फ्यूचर स्ट्रेस
एक बात ध्यान रखें कि स्ट्रेस सबकी लाइफ में होता है और ज़्यादातर लोग इसे अपने रिलेशनशिप पर असर नहीं करने देते. फ्यूचर की बातें खाना खाते हुए या फ्री टाइम में करें ना कि रात के समय. इससे आप दोनों के बीच रोमांस की कमी आएगी और उम्र से पहले रोमांस कम हो जाएगा.
-एजेंसी