हमें उपदेश न दे, अपने यहां अल्‍पसंख्‍यकों की सुरक्षा करे पाकिस्‍तान: भारत

नई दिल्‍ली। पेशावर में एक सिख युवक की हत्या पर भारत ने पाकिस्तान को फटकारते हुए कहा कि वह दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करे।
बता दें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर जब पाकिस्तान घिरने लगा तो पीएम इमरान खान अपने दामन के दाग देखने की जगह भारत पर अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के आरोप लगाने लगे।
उधर, भारत ने कहा कि हम पेशावर में हुए घन्य कृत्य की निंदा करते हैं और दोषियों को सजा देने की मांग करते हैं।
ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के मजह दो दिन बाद ही रविवार को एक सिख युवक की हत्या कर दी गई जिसके बाद पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का मामला एकबार फिर गरमा गया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर पाक से अपील की कि वह इस जघन्य हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करे।
विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘भारत पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्यों की ‘निशाना बनाकर’ की जा रही हत्या की निंदा करता है।
हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह सच से भागना बंद करे और इस जघन्य कृत्य के दोषियों को दंडित करने के लिए कदम उठाए।’
मंत्रालय ने आगे कहा, ‘पाकिस्तान को दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाना चाहिए।’
जिस युवक की हत्या की गई है उनका नाम रविंदर सिंह है और वह हाल ही में मलयेशिया से अपनी शादी के लिए पाकिस्तान लौटे थे। रविवार को उनका शव पेशावर के चमकनी पुलिस स्टेशन एरिया में मिला। रविंदर सिंह खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के शांगला जिले के रहने वाले थे और पेशावर में वह अपनी शादी के लिए खरीदारी के लिए आए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *