डीएम साहब, ऐसे तो कलाकार आगरा आएंगे ही नहीं- Aarohi

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति निरस्त करने पर आगरा डीएम से मिले Aarohi संस्था के पदाधिकारी मिले

आगरा। Aarohi सामाजिक और सांस्कृतिक संस्था के पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता और नेता मंगलवार को जिलाधिकारी से मिले। उनसे शहर में होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों की अनुमति अचानक निरस्त किए जाने पर आपत्ति जताई। डीएम अनुमति निरस्त करने का ठोस कारण नहीं बता पाए। प्रतिनिधिमंडल अब आगे की रणनीति पर विचार कर रहा है।

समाजसेवी, अधिवक्ता और छात्रनेताओं के सवालों का जवाब नहीं दे पाए डीएम

बता दें कि आरोही संस्था 15 अक्टूबर को आगरा कॉलेज ग्राउंड पर महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं देने वाली नौ महिलाओं का सम्मान करने वाली थी। कार्यक्रम में हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी मुख्य अतिथि थीं। सीओडी के ब्रिगेडियर भी महिलाओं को सम्मानित करने वाले थे। कार्यक्रम की अनुमति आयोजकों ने 11 दिन पहले ली थी। शो वाले दिन सपना चौधरी दिल्ली से अपनी टीम समेत आगरा आ गई थीं। दूसरे कलाकार भी शहर में आ चुके थे।

कार्यक्रम से ठीक दो घंटे पहले एडीएम सिटी ने अनुमति निरस्त कर दी। इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया गया। इससे आयोजकों को बड़ा नुकसान हुआ था। मंगलवार को संस्था के पदाधिकारी, रंगकर्मी, सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, समाजसेवी डीएम से मिले। उन्हें बताया कि प्रशासन के इस रवैये से शहर की छवि धूमिल हुई है। भविष्य में कोई बड़ा कलाकार आगरा आने से बचेगा। जबकि केंद्र और प्रदेश सरकार इसे पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करना चाहती है। ऐसे में प्रशासन का यह कदम सरकार विरोधी साबित हुआ है। राष्ट्रीय मीडिया इस मामले में प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर चुकी है।

डीएम ने प्रतिनिधिमंडल की बातों से इत्तेफाक तो रखा लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं दिया। इसे लेकर प्रतिनिधिमंडल में रोष है। आयोजक धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। मिलने वालों में आरोही के निदेशक अमित तिवारी, समाजसेविका शबाना खंडेलवाल, बृजेश शर्मा, अनीता राघव, अधिवक्ता लक्ष्मी लवानिया, छात्रनेता जीशान अहमद, राजेश्वरी बघेल, महेश धाकड़, एआईसीसी सदस्य अमित सिंह, शफीक अहमद एडवोकेट, एड विजय शर्मा, नीरज सिंह, मुकेश अरोरा, संतोष गोला शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »