DM Mathura ने एक्ट‍िव‍िस्ट मनीष दयाल को किया सम्मानित

मथुरा। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन KR महाविद्यालय में किया गया ज‍िसमें मुख्य अतिथि DM Mathura सर्वज्ञ राम मिश्र ने सभी उपस्थितजनों को शपथ ग्रहण करवाई।

DM Mathura ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर संदेश देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी भूमिका निभानी चाहिए और लोकतंत्र को अधिक सशक्त करने में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए उन्होंने उपस्थित जनों से अपील करते हुए कहा कि वह मतदान करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करें। इस अवसर पर डीएलएमटी मनीष दयाल को जिलाधिकारी महोदय ने प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया ।

मनीष दयाल महिला कल्याण के लिए विगत 24 वर्षों से कार्यरत संस्था सद्भावना मिशन का संचालन करने के साथ साथ ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति रजि. उत्तर प्रदेश के मुख्य महासचिव के पद पर रहते हुए यातायात एवं सड़क सुरक्षा जन जागरूकता के लिए कार्य कर रहे हैं। सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में विशेष रूप से सक्रिय हैं।

डीएलएमटी एवं स्वीप मीडिया प्रभारी मनीष दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता साक्षरता अभियान निरंतर चल रहा है जिससे मतदाता अपने मत की शक्ति को पहचाने और मतदान करके एक सशक्त लोकतंत्र का निर्माण करें।

अपर जिलाधिकारी बृजेश कुमार ने नवीन मतदाताओं को कहा कि वह लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादाओं को बनाए रखने के साथ स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखते हुए निर्भीक होकर अपना मतदान करें।

नगर मजिस्ट्रेट एवं स्वीप नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि मतदाता भारतीय लोकतंत्र की जान है हम सभी को लोकतंत्र की रक्षा और देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठा के साथ करना चाहिए ।

मतदाता साक्षरता अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम एवं विविध प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं जिनके विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप कोऑर्डिनेटर पल्लवी सिंह ने किया।

इस अवसर पर एडीओ दयाचंद्र राजोरिया ,डा. रेखा चौहान, मोहित यादव, बृजेश , रामवीर, नाजिम, सुभाष, राजेश , रामदत्त गौड़, सुनीता अग्रवाल , डा. बबीता सिंह, डा. कविता कनौजिया, डा. निधि शर्मा, डा. रागिनी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।
– विनोद दीक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *