GL बजाज Talent Award के विजेताओं को DM ने दिए पुरस्कार

मथुरा। जनपद के प्रतिष्ठित जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में सोमवार को विभिन्न कालेजों और संस्थानों से जीएल बजाज एजुकेशन Talent Award-2019 के विजेता रहे छात्र-छात्राओं को समारोह में मुख्य अतिथि और जिलाधिकारी, मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्र ने निर्धारित धनराशि का चेक देकर पुरस्कृत किया। साथ ही इन छात्र-छात्राओं को तराशने वाले विद्वान, कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को भी उन्होंने सम्मानित किया। जीएल बजाज एजुकेशन Talent Award-2019 के मुख्य अतिथि और

जिलाधिकारी मथुरा सर्वज्ञराम मिश्र ने बडी संख्या में पधारे छात्र-छात्रा, शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि तथाकथित प्रगतिषील छात्र-छात्रा और लोग व्यसनों में पड़कर खुद को एडवांस मानते हैं जबकि आरके ग्रुप के जीएल बजाज जैसे संस्थान संस्कार और बहुआयामी व्यक्ति की शिक्षा देकर उन्हे शतप्रतिशत प्लेसमेन्ट दिला रहा है जो कि वर्तमान शिक्षा का उद्देश्य भी है।

आरके एजुकेशन हब प्राइमरी से लेकर उच्च तकनिकी शिक्षा प्रदान कर मथुरा को एजूकेशन हब के रूप में विकसित कर रहा है। मुझे आशा ही नही अपितु पूरा विश्वास है कि आप लोग भी जहां से शिक्षा प्राप्त कर न केवल संस्कारित होंगे अपितु रोजगारयुक्त अच्छे नागरिक बन सकेंगे।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि और जिलाधिकारी, मथुरा श्री सर्वज्ञ राम मिश्र का स्वागत किया। मुख्य अतिथि सर्वज्ञ राम मिश्र, हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि के स्वागत के बाद उन्होंने कहा कि शिक्षको की आंखें अनुशासित करने के लिए बाप जैसी हों और उनका ह्द्य मां जैसा हो जिससे वह छात्र-छात्राओं को अनुशासित रखकर बेहतरीन नागरिक बना सकें। हमारे सभी संस्थानो में टू-इनवन इसी तरह के शिक्षक है। वे देश और समाज का नाम दुनियां भर में उंचा कर रहे हैं। इससे राष्ट्र और भी आर्थिक रुप से सम्पन्न और मजबूत हो रहा है। ये सब शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की मेहनत और निष्ठा के चलते ही संभव हो पाता है।

संस्थान के निदेशक डा. एलके त्यागी ने जीएल बजाज एजुकेशन Talent Award-2019 प्रतियोगिता के बारे में बताया कि मैथ, केमिस्ट्री और फिजिक्स में हुई लिखित परीक्षा में ऑलओवर स्टूडेंट के रुप में श्रीजी बाबा सरस्वती मंदिर, मथुरा के वैभव खंडेपवाल को 21000/ की धनराशि प्रदान की गई। जबकि मैथ, विषय में क्रमश प्रथम.मदन मोहन कलावती स्कूल, मथुरा से आदित्य सारस्वत, पीकेडी सरस्वती विद्या मंदिर, वृंदावन से तुषार अग्रवाल, श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर, मथुरा से राधा कृष्ण मोहन, फिजिक्स में एचजीएम पब्लिक स्कूल होडल से तोफीक प्रथम, जवाहर नवोदय विद्यालय मथुरा अंकित तिवारी द्वितीय, मदन मोहन कलावती, मथुरा से आकाश चैधरी तृतीय, केमिस्ट्री में जवाहर विद्यालय इंटर कालेज, मथुरा से उपेंद्र सिंह प्रथम, आरपीएम पब्लिक स्कूल, अलीगढ से राहुल कुमार, द्वितीय., एसआई एस पब्लिक स्कूल कांसगंज से जतिन शर्मा तृतीय स्थान पर रहे। उन्होंने संस्थान के बारे में कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस ने एकेटीयू में अपने बेहतरीन परीक्षाफल और प्लेसमेंट के बलबूते हब के नाम का परचम लहराया है। कालेज का अनुशासन, सैद्वान्तिक, प्रयोगात्मक शिक्षण और व्यक्तित्व विकास को होने वाली गतिविधियां छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में अनूठापन ला देती हैं। जो कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कम्पनियों के लिए आकर्षण का विषय बन जाता है। संस्थान के निदेशक डा. एलके त्यागी ने समस्त स्टाफ को इस के लिए बधाई दी। अंत में सम्मान समारोह में आए शिक्षकों, प्रधानाचार्यों और अभिभावकों को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *