DM Aligarh ने हटवाया कब्ज़ा, नगर निगम अब भी नींद में

अलीगढ़। DM Aligarh ने शहर को अतिक्रमण मुक्त कराया है वहीं दूसरी ओर नगर निगम के आला अफसरान व कर्मचारियों के लचर रवैये के कारण सड़कों के किनारे यह पत्थर पिछले 8 महीने से पड़े हुए हैं।

महानगर को स्मार्ट बनाने का अलीगढ़ नगर निगम द्वारा ढिंढ़ोरा पीटा जा रहा है, नालों को ढंकने के लिए कंकरीट और सीमेन्ट से बनाये गये पत्थर लगभग आठ महीने से पड़े हुए हैं जो रात में आने जाने वाले लोगों के लिए जान के दुश्मन बने हुए हैं। ऐसा करके नगर निगम जिलाधिकारी के दिशा निर्देशों को पलीता लगाने से पीछे नहीं हट रहा है और आदेशों को दरकिनार किया जा रहा है।

एक ओर नगर निगम अतिक्रमण करने वालों को निशाना बनाता है वहीं दूसरी ओर एएमयू सर्किल से दोदपर आने वाले मार्ग पर सड़क किनारे काफी दूर तक पत्थर पड़े हुए हैं, स‍िंचाई विभाग के अतिथी गृह की तो लॉन को स्टोर गृह बना दिया है, वहीं केला नगर चौराहे कि स्थिति भी ऐसी ही है। मैरिस रोड स्थित हबीब गार्डन के पास पत्थरों का अवैध कब्जा देखा जा सकता है।

रात्रि में आने-जाने वाले साइकिल, रिक्शा और ई-रिक्शाओं की अकसर पत्थरों पर चढ़कर दुर्घटनाऐं हो रही हैं जिसके कारण साइकिल, रिक्शों के टायर फट रहे हैं और सवारियों के भी चोटें लग रही है फ‍िर भी नगर निगम का अमला आंखें मूंदे बैठा है।

इसके अलावा अमुवि में 17 अक्टूबर को सर सयैद डे की तैयारी युद्व स्तर पर चल रही है। सर सैयद डे के इस कार्यक्रम में अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर लोग अथवा गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे। जिस शहर को नगर निगम स्मार्ट सिटी बनाने की बात करता है उसी शहर को स्मार्ट सिटी बनाने में स्वयं बाधक बना हुआ है।

र‍िपोर्ट : मनोज अलीगढ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »