Abacus ओलम्पियाड में दिवाकर बना नॉकआउट चैम्पियन

मथुरा। पेन, पेन्सिल या कैलकुलेटर की मदद के बिना ही अंकगणित के सवालों को तेजी से हल कर देने की क्षमता आंकने के लिए हर वर्ष दिल्ली में Abacus ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित होने वाले Abacus Olympiad में इस बार भी ‘‘ओक ऐजूकेशन’’ के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कई पुरुस्कार प्राप्त किए जिन में केवल पांच मिनट में ही सौ सवालों का शत-प्रतिशत सही जवाब देने वाले नौ वर्षीय दिवाकर को मिली प्रतियोगिता की सब से महत्वपूर्ण ‘‘नाॅक आउट राउण्ड’’ के विजेता की ट्राॅॅफी भी शामिल है।

इस बार के अबेकस ओलंपियाड में दिवाकर सहित मथुरा के ओक ऐजूकेशन के चैदह विद्यार्थियों ने भाग लिया था जिन में से नमिश धमीजा और चेतस सारस्वत को ‘‘अबेकस चैम्पियन’’; स्वरित अग्रवाल, सिद्धार्थ अग्रवाल, अन्वी अग्रवाल और यश अग्रवाल को फस्र्ट रनर अप अबेकस चैम्पियन तथा आदित्य दीक्षित, टिया सारस्वत, आरना व कृषिव मित्तल को सुपर पर्फामर की ट्राॅफी व मैडल दे कर सम्मानित किया गया।

इस प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन के दम पर दिवाकर को आगामी जनवरी में भारत, नेपाल और यू ़ए ़ई ़ के बीच आयोजित होने वाली अबेकस प्रतियोगिता के लिए चयनित कर लिया गया है।

विद्यार्थियों के इस प्रदर्शन पर ओक ऐजूकेशन की निदेशिका हेमा जोशी सहित सहयोगी स्टाफ एवं बच्चों के अभिवावकों ने हर्ष व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »