रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया महोबा का जिला उद्यान अधिकारी

झांसी से आई एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को कृषि यंत्रों की अनुदानित योजना में किसान से 50000 रुपये की रिश्वत लेते महोबा के जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
उद्यान विभाग से किसानों को स्प्रिंकलर सिंचाई पद्धति अपनाने के लिए 90 फीसद तक की छूट उपकरण की खरीद में मिलती है। क्षेत्र के करीब 62 किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाना था। इस योजना के लाभ देने के एवज में जिला उद्यान अधिकारी ने पर किसान 50000 रुपये मांगे थे। योजना के तहत दीपू सिंह ठेकेदार से पाइप व उपकरण प्राप्त होने थे। किसानों ने इसकी शिकायत ठेकेदार से की। कहा कि जिला उद्यान अधिकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर रिश्वत मांग रहे हैं। रुपये न देने पर पात्रता निरस्त कर देंगे। ठेकेदार ने मामले की जानकारी झांसी की एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर शंभू नाथ तिवारी से मिल कर दी।
इस तरह पकड़ा गया अधिकारी
टीम ने जिला उद्यान अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक किसान को सेट किया। किसान ने उद्यान अधिकारी से पहले ही बात कर ली थी कि वह आज रुपये देने आ रहा है। मंगलवार दोपहर टीम के निर्देशन के अनुसार किसान छतरपुर रोड स्थित उद्यान विभाग के कार्यालय पहुंचा। टीम के अधिकारी भी अलग-अलग होकर कार्यालय में पहुंच गए। जैसे ही किसान ने उद्यान अधिकारी को रुपये दिए तभी पीछे से आकर टीम के इंस्पेक्टर ने उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। टीम उन्हें महोबा कोतवाली लाई है। मामले में अभी उद्यान अधिकारी से पूछताछ की जा रही है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *