लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाकर मस्जिद में पढ़ी गई जुमे की नमाज

कोलकाता। पश्‍चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में लॉकडाउन के बीच एक मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़कर नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं।
दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है और पश्चिम बंगाल में भी ऐसी ही एक खबर सामने आई है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद स्थित एक मस्जिद में शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और जुमे की नमाज अदा की। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
इस दौरान न ही किसी ने मास्क पहना था और न ही हाथ में ग्लव्स। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन हुआ। यह घटना मुर्शिदाबाद के कांडी इलाके स्थित गोपीनगर मस्जिद की है। यह जगह कोलकाता से 200 किमी दूर है।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को निकाला
पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वे गांव में दौरे पर थे, उस वक्त उन्हें सूचा मिली कि गोपीनगर मस्जिद में लोगों का हुजूम इकट्ठा हो रहा है। पुलिस की एक टुकड़ी तुरंत वहां पहुंची और लोगों को बाहर आने का आदेश दिया। वीडियो में आम कपड़ों में एक अधिकारी मेगाफोन पर बोल रहा है, ‘आप में से किसी ने भी मास्क नहीं लगाया है।’
अपील के साथ आखिरी चेतावनी
मस्जिद से लोगों को बाहर निकालने के बाद पुलिस अधिकारी ने अपील के साथ चेतावनी भी दी। एक दूसरे वायरल वीडियो में एसडीपीओ केएस राज कहते नजर आ रहे हैं कि यह बीमारी खत्म हो जाए, उसके बाद आप लोग आराम से नमाज पढ़िए, कोई नहीं रोकेगा। इसके बाद पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इमाम साहब आपको यह आखिरी चेतावनी है। आज के बाद ऐसा नहीं होना चाहिए। आप बोलिए कि सब घर पर नमाज पढ़ें। कोई न आए, कल से सब बंद करेगा। कोई यहां नहीं आएगा।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *