शाहरुख खान की फिल्‍म ‘ज़ीरो’ से हटाया जाएगा विवादित सीन

मुंबई। शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘ज़ीरो’ को लेकर कुछ दिनों पहले एक याचिका दायर की गई जिसमें दावा किया गया कि इस फिल्म के एक सीन से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।
बता दें कि फिल्म के एक सीन में शाहरुख को हाथ में कृपाण लिए दिखाया गया है। इस पर सिखों ने आपत्ति जताई और कहा कि इससे सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं।
अकाली दल के अलावा मुंबई कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष चरण सिंह सापरा ने कृपाण के इस सीन को फिल्म से हटाए जाने की मांग की।
‘ज़ीरो’ को शाहरुख खान के प्रोडक्शन बैनर रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के तहत प्रोड्यूस किया गया है। इस मामले में रेड चिलीज़ ने मुंबई हाई कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए कहा कि फिल्म के जिस सीन पर विवाद है उसमें शाहरुख के किरदार को अपनी शादी के लिए तैयार होते हुए दिखाया गया है और कॉस्ट्यूम के साथ एक आभूषण के तौर पर कटार को इस्तेमाल किया गया है, जिसे कई समुदायों में इस्तेमाल भी किया जाता है।
एएनआई के ट्वीट के मुताबिक रेड चिलीज़ ने अब उस सीन को हटाने का फैसला कर लिया है। प्रोडक्शन हाउस ने कहा, ‘विवादित सीन में कटार का इस्तेमाल किए जाने के बावजूद उस सीन को बदलने का फैसला किया गया है। जिन सीन्स पर विवाद है, उन्हें विजुअल इफ्केट्स के ज़रिए बदल दिया गया है।’
बता दें कि ‘ज़ीरो’ के ज़रिए शाहरुख खान करीब डेढ़ साल बाद फिल्मी परदे पर वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी नज़र आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है और यह 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »