K.D.Dental College में दांतों पर परत चढाने की आधुनिक तकनीक पर हुई चर्चा

K.D.Dental College में कंटिन्युइंग डेन्टल एजुकेशन अर्थात सी.डी.ई. पर हुई सेमीनार में वक्ता डॉ.प्रियंका जैन सिक्का ने प्रशिक्षण देकर डेन्टल वनीयर और मैटेरियल भरने की आधुनिक तकनीक समझाई ।

आर.के.एजुकेशनल हब के चेअरमेन डॉ. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चेअरमेन पंकज अग्रवाल और एम.डी. मनोज अग्रवाल ने नवीनतम तकनीक अपनाने पर जोर दिया ।

के.डी.डेन्टल कॉलेज मथुरा में कंटिन्युइंग डेन्टल एजुकेशन यानी कि सी.डी.ई. को लेकर एक सेमीनार का आयोजन हुआ । डाइरेक्ट वनीयर यूजिंग कम्पोजिट विषय पर हुई सेमीनार में मुख्य वक्ता का केंद्र बिंदु दांतों के ऊपर लेयर लगाने की नवीनतम तकनीकों की जानकारी चिकित्सकों और स्टाफ को देनी रही । उन्होंने चिकित्सकों को इस नवीनतम विधी का प्रशिक्षण भी प्रदान किया ।

Discussion on modern technology for deployment of teeth K.D.Dental College
Discussion on modern technology for deployment of teeth K.D.Dental College

सेमीनार का विषय डाइरेक्ट वनियर यूजिंग कम्पोसिट पर मुख्य वक्ता डॉ. प्रियंका जैन सिक्का ने कहा कि दांतों का पीलापन व अन्य दांतों की कमियों को उपरी परत लगाकर सही किया जा सकता है और मुस्कान को निखारा जा सकता है उन्होंने कहा कि दांतों के सभी प्रकार की कमियों का इलाज आधुनिक दन्त विज्ञान के पास मोजूद है । डेंटल वेनीर (teeth or dental veneers) तकनीक का इस्तेमाल आपके खराब दांतों की वजह गायब स्माइल को वापस लाने के लिए किया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि इस तकनीक का इस्तेमाल उबड़ खाबड़ और छोटे बड़े और टूटे दांतों के इलाज में भी किया जाता है। इससे पूर्व डॉ. प्रियंका जैन सिक्का का बुके भेटकर प्रधानाचार्य डॉ. मनेष लाहोरी ने स्वागत किया | डॉ. लाहोरी ने कहा कि सभी चिकित्सकों को दांतों का पीलापन या अन्य कमियों को दूर करकर मुस्कान अच्छी करने के लिए इन तकनीकों को अपनाएं ।

आर.के. एजुकेशनल हब के चेयरमेन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चेयरमेन पंकज अग्रवाल और एम.डी. मनोज अग्रवाल ने कहा कि सेमीनार से अर्जित नवीनतम तकनीकों चिकित्सक मरीजों के दांतों के लिए तकलीफ को दूर करने के लिए करें, इससे ब्रज क्षेत्र के गरीब मरीजों को भी राहत मिल सके । उन्होंने कहा कि गरीब मरीजों की सेवा करके कोई भी संस्थान राष्ट्र की सच्ची सेवा कर पाता है ।

इस कार्यकर्म में मुख्य रूप से डॉ.मनेष लाहोरी, डॉ. डी.जे. भास्कर. डॉ. शिशिर मोहन, डॉ. गोपा कुमार, डॉ. उमेश चन्द्र प्रसाद, डॉ. जीतेन्द्र के.डी., डॉ.रोहित पॉल, डॉ. उपदेश ने शिरकत की । K.D.Dental College के प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापरिया इस कार्यक्रम के आयोजन में मोजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »