गायत्री प्रजापति की कंपनियों का डायरेक्टर बनेगा सरकारी गवाह, ED को लिखा पत्र

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति की कंपनियों के डायरेक्टर रहे ब्रज भवन चौबे ने सरकारी गवाह बनने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के डायरेक्टर और जॉइंट डायरेक्टर को पत्र लिखा है। बृज भवन ने पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय से मिलकर गायत्री से अपनी जान का खतरा बताया है।

पत्र में उन्होंने कहा कि मेरे पास पूर्व मंत्री की हर बेनामी संपत्ति का पूरा ब्यौरा है और मैं सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हूं। बता दें कि खनन घोटाले में ईडी गायत्री प्रसाद प्रजापति की जांच कर रही है और इस संबंध में कई बार गायत्री व उसके बेटे अनिल प्रजापति से पूछताछ कर चुकी है।

ब्रज भवन चौबे ने ही गायत्री और अनिल प्रजापति पर गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसके बाद चौबे ने पुलिस ने सुरक्षा की मांग की थी।

शुक्रवार शाम बृज भवन ने पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय से मिलकर गायत्री से अपनी जान का खतरा बताया। बृज भवन चौबे का कहना है कि एफआईआर दर्ज कराने के बाद से ही गायत्री के गुर्गे उनके पीछे लग गए हैं। बृहस्पतिवार को कुछ लोगों ने उनका पीछा कर धमकाया भी था। वह और उनका परिवार दहशत में है।

बृज भवन चौबे ने बुधवार देर रात गोमतीनगर विस्तार थाना में गायत्री प्रसाद प्रजापति, उनके बेटे अनिल प्रजापति, उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी, धमकाने और साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज कराया था।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *