दिनेश कार्तिक ने बीच में ही छोड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी

नई दिल्‍ली। अनुभवी दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग IPL के जारी 13वें सीजन के बीच में ही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।
उन्होंने शुक्रवार को कप्तानी छोड़ दी जिसे इंग्लैंड के विश्व विजेता इयोन मॉर्गन को सौंपा गया है। इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया जिसका इशारा टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े करता नजर आ रहा है।
आईपीएल-13 के बीच सीजन में ही दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता फ्रैंचाइजी के कप्‍तान बदल गए हैं। टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने इंग्‍लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्‍तान और KKR के अहम सदस्‍य इयोन मॉर्गन को कप्‍तानी सौंपी है। मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे।
इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है।’
गंभीर ने उठाए मैनेजमेंट पर सवाल?
उनके इस ट्वीट के बाद लोग सोच रहे हैं कि उन्होंने केकेआर की टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं। केकेआर टीम के सह-मालिक बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान हैं जो केकेआर के पिछले कुछ मैचों में स्टेडियम में नजर आए थे। कार्तिक की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में अब तक 7 मैचों में 108 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 189 मैचों में 19 अर्धशतकों की मदद से कुल 3762 रन बनाए हैं।
‘कार्तिक के फैसले का सम्मान’
टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हम खुशकिस्मत हैं कि हमें डीके (दिनेश कार्तिक) जैसा नेतृत्वकर्ता मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा। किसी के लिए भी इस तरह का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है। हम खुद भी उनके इस फैसले से हैरान हैं, लेकिन उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं।’
सीजन में अब तक जीते 4 मैच
सीजन में केकेआर के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 7 में से 4 मैच जीते हैं और टीम 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में आरसीबी (10 अंक) से एक पायदान नीचे चौथे नंबर पर है। उसका आज ही यानी शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से मुकाबला होना है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *