कन्नौज से डिंपल यादव ने फिर नामांकन दाखिल किया

कन्नौज की पूर्व सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने शनिवार को कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन किया। इससे पहले उन्होंने एक लंबा रोड शो भी किया। डिंपल के साथ एसपी और बीएसपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे।
नवरात्र के पहले दिन नामांकन करने से पहले अखिलेश और डिंपल यादव ने 8 क‍िमी लंबा रोड शो करके अपनी ताकत का अहसास कराया। रोड शो में उनके साथ जया बच्‍चन और बीएसपी नेता सतीश चंद्र समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।
डिंपल यादव ने ट्वीट करके बताया था कि वह नवरात्र के पहले दिन अपना नामांकन करेंगी। शनिवार की सुबह पूजा करने के बाद वह नामांकन दाखिल करने घर से निकलीं। इस दौरान वह एक स्पेशल बस पर सवार होकर निकलीं। उनके साथ राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी मौजूद थीं।
रोड शो से पहले मीडिया से बातचीत में डिंपल ने कहा कि एसपी-बीएसपी गठबंधन है इसलिए इस बार वह बहुत बड़े अंतर से चुनाव जीतने जा रही हैं। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया और अब ध्‍यान भटका रही है। बीजेपी सुरक्षा बलों का इस्‍तेमाल कर रही है। यह एक असफल सरकार है।
डिंपल का लगभग आठ किलोमीटर लंबा रोड शो कलेक्ट्रेट तिराहा पहुंचा। यहां कलक्ट्रेट में पहुंचकर डिंपल यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। डिंपल के साथ अखिलेश यादव, जया बच्चन, राम गोपाल यादव और सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे।
बता दें कि एसपी-बीएसपी गठबंधन में कन्नौज लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है। यहां से एसपी ने डिंपल यादव को फिर से चुनावी मुकाबले में उतारा है।
बीजेपी ने कन्नौज सीट पर डिंपल को चुनौती देने के लिए सुब्रत पाठक पर एकबार फिर से भरोसा जताया है। कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में कन्नौज जिले की तीन विधानसभा (छिबरामऊ, तिर्वा, कन्नौज) आती हैं जबकि औरैया की विधानसभा सीट बिधूना भी इसमें शामिल है। इसके साथ ही कानपुर देहात की रसूलाबाद विधानसभा सीट भी कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में ही आती है। पिछले यानी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट काफी मशक्कत के बाद एसपी के खाते में आई थी। यहां से डिंपल यादव ने महज 19 हजार 907 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »