क्या आप जानते हैं कि कहां से हुई थी बीचवेअर बिकनी की शुरूआत

इसमें कोई शक नहीं कि दुनियाभर की ज्यादातर महिलाओं का फेवरिट बीचवेअर बिकनी ही है लेकिन क्या आप जानते हैं इस मॉडर्न डे बिकनी की शुरुआत कहां से हुई थी।
फ्रेंच इंजीनियर ने मॉडर्न बिकनी को इंट्रोड्यूस किया
72 साल आज ही के दिन 5 जुलाई 1946 को फ्रेंच इंजीनियर लुईस रेयार्ड ने मॉडर्न बिकनी यानी 2 पीस स्विमसूट को इंट्रोड्यूस किया था जिसे फ्रेंच न्यूड डांसर मिशलिन बर्नाडिनी ने पहनकर प्रदर्शित किया था।
डिजाइन को कई लोगों ने उत्तेजक माना था
इस टू पीस बिकनी डिजाइन का फ्रेंच महिलाओं ने तो स्वागत किया था लेकिन कैथलिक चर्च, मीडिया के कुछ सेक्शन्स और आम लोगों का मानना था कि यह डिजाइन बेहद उत्तेजक और आपत्तिपूर्ण है।
मिस वर्ल्ड में प्रतिभागियों ने पहनी बिकनी
1951 में हुए फर्स्ट मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजंट में प्रतिभागियों ने इस टू पीस बिकनी को पहना था लेकिन इसके बाद बिकनी को इस प्रतियोगिता से बैन कर दिया गया था।
कान के दौरान ऐक्ट्रेस ब्रिगेट बार्डोट ने पहनी बिकनी
इसके बाद साल 1953 में कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान ऐक्ट्रेस ब्रिगेट बार्डोट, रीटा हेवर्थ और अवा गार्डनर ने भी टू पीस बिकनी पहनकर खूब सुर्खियां बटोरीं।
मैग्जीन कवर पर दिखी टू पीस बिकनी
इसके बाद 1960 में बिकनी का यह डिजाइन प्लेबॉय और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड जैसी मैग्जीन के कवर पर भी नजर आया और इसके बाद इस टू पीस बिकनी को वैधता मिल गई।
बॉन्ड गर्ल का बिकनी अवतार
साल 1962 में आयी जेम्स बॉन्ड फिल्म Dr.No में ऐक्ट्रेस उर्सुला ऐंड्रेस ने सर्फबोट पर आइकॉनिक बिकनी पहनकर हर तरफ सनसनी मचा दी।
फेवरिट बीचवेअर है बिकनी
इसके बाद धीरे-धीरे पश्चिची समाज में मॉडर्न डे बिकनी को स्वीकार कर लिया गया और आज दुनियाभर में महिलाओं के बीच सबसे फेमस और की फेवरिट बीचवेअर बिकनी बन गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »