ठा. राधावल्लभ मंदिर में भक्तों ने खेली भगवान के साथ Holi

वृंदावन/मथुरा। मंगलवार को बांकेबिहारी मंदिर में शुरू हुई Holi के साथ ही ठा.राधावल्लभ मंदिर में भी भक्तों ने भगवान के साथ जमकर गुलाल की होली खेली। वहीं बड़़े रासमंडल में समाजियों ने समाज गायन कर होली के पदों का गायन किया।

ठा. राधावल्लभ मंदिर में जहां एक तरफ प्रभु ने गुलाल से श्रंगार कर भक्तों को दर्शन दिए। वहीं गोस्वामियों ने भक्तों पर श्रृंगार आरती के समय गुलाल बरसाया। इस दौरान मंदिर जय-जयकारों से गूंज उठा। भक्तों ने भी प्रभु को गुलाल समर्पित करने के साथ ही उत्सव की बधाईयां दीं। इस दौरान मंदिर के जगमोहन में होली के पदों का गायन कर प्रभु की सेवा की। वहीं दूसरी तरफ बड़े रास मंडल में समाजी राकेश मुखिया के साथ सह समाजियों ने ब्रज के परंपरागत होली के पदों का गायन किया। सभी समाजियों का महंत लाड़ली शरण महाराज ने पटुका पहनाकर स्वागत किया।

ठा. राधावल्लभ मंदिर के सेवायत मोहित मराल गोस्वामी ने बताया कि ब्रज में होली 40 दिन खेली जाती है। इस दौरान मंदिर में प्रभु का भव्य श्रृंगार किया गया। होली खेली गई। रंगभरनी एकादशी को ठा. राधावल्लभ मंदिर से जुगल सरकार की सवारी नगर में निकलेगी। इसी दिन से नगर में रंग की Holi खेली जाएगी जो कि पूर्णिमा तिथि तक होगी।

-Legend News