मायावती के वफादार रहे देवेंद्र कुमार Chilu ने कांग्रेस का हाथ थामा

बसपा सरकार में दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री रहे थे देवेंद्र कुमार Chilu

आगरा। 26 वर्षों तक मायावती के वफादार रहे दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री देवेंद्र कुमार Chilu ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने चिल्लू को उनके समर्थकों के साथ सदस्यता ग्रहण करवाई।

देवेंद्र कुमार बसपा सरकार के अंतर्गत 2008 में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे थे। इसके अलावा पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर भी वे आसीन रहे। रामगंगा कमांड के अध्यक्ष के साथ ही जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी के पद पर भी वे रह चुके हैं।

बताया जा रहा है कि वे काफी दिनों से आगरा सुरक्षित सीट से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन पार्टी सुप्रीमो मनोज सोनी के नाम पर मुहर लगा चुकी थीं। हालाकि देवेंद्र कुमार सपा- बसपा गठबंधन के बाद भी टिकट की उम्मीद लगाए हुए थे लेकिन टिकट बंटवारे में मनोज सोनी का नाम फाइनल होने पर उन्होंने हाथी का साथ छोड़ हाथ का साथ अपना लिया। पूर्व मंत्री अब कांग्रेस से टिकट की उम्मीद लगाए हुए हैं।

देवेंद्र कुमार चिल्लू के साथ ही ये भी हैं बागी तेवर वाले

बसपा की टिकट पर 2009 में लोकसभा चुनाव लडऩे वाले कुंवरचंद वकील को उनके विद्रोही तेवरों के चलते पार्टी निष्कासित कर चुकी है। इस बार के लोकसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी के लिए उन्होंने अतिउत्साह में आकर टिकट की मांग करते हुए होर्डिंग्स लगवा दिए थे। बसपा सुप्रीमो मायावती को ये बात नगवार गुजरी और कुंवरचंद्र को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »