उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही, कई लोग लापता

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बादल फटने के कारण भारी तबाही की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि शिमला से लगी सीमा के पास भारी बारिश के बीच कई लोग लापता हुए हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में बादल फटने के कारण पानी में कई लोग बह गए हैं, हालांकि प्रशासन इसे सिर्फ वर्षाजनित घटना बता रहा है।
उत्तरकाशी के एसपी पंकज भट्ट ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि बारिश के पानी के कारण कई मकानों को नुकसान हुआ है और प्रशासन के पास अब तक डेढ़ साल की एक बच्ची समेत कुल 3 लोगों के लापता होने की सूचना है।
बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी की मोरी तहसील, आराकोट, टिकोची समेत कुछ अन्य इलाकों में बादल फटने के कारण कई मकान टोंस नदी के पानी में बह गए हैं। इसके अलावा इन मकानों से अब तक तीन लोगों के लापता होने की सूचना है। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से एसओ मोरी को मौके पर भेजकर हालातों की समीक्षा कराई जा रही है।
इसके अलावा कई इलाकों में एसडीआरएफ, आईटीबीपी और रेड क्रॉस की टीमों को भी लोगों को सुरक्षित स्थान पर रेस्क्यू करने के लिए भेजा गया है।
एसपी का कहना है कि उन्हें भी इलाके में कई मकानों के बहने की सूचना मिली है, हालांकि अब तक इस आपदा में कितना नुकसान हुआ है इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। आधिकारिक सूचना के अनुसार इलाके में आपदा प्रबंधन और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कराने के लिए पुलिस के अलावा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें लगाई गई हैं। साथ-साथ लापता लोगों को खोजने के लिए भी जवानों को लगाया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »