देवदीपावली: दशाश्वमेध घाट पर सहयोगी देशों के ध्वज लेकर हुई गंगा आरती

वाराणसी। नमामि गंगे के सदस्यों ने देवदीपावली पर प्रातः दशाश्वमेध घाट पर प्रवासी भारतीयों की मंगलकामना व भारत की विकास यात्रा में सहयोगी बनने के आह्वान के साथ सहयोगी देशों के ध्वज लेकर गंगा आरती की।
नाव द्वारा अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, सिंगापुर, नेपाल, श्रीलंका यूएई एवं अन्य सहयोगी देशों के साथ ही भारत के झंडे के साथ यात्रा निकाल कर घाटों पर भारी संख्या में मौजूद काशीवासियों से जनवरी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस को सफल बनाने का संकल्प लिया। दीपदान कर आयोजन के सफलता की कामना की गई। नमामि गंगे प्रकल्प काशी क्षेत्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम में संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि हम अपने प्रमुख राष्ट्रीय कार्यक्रमों- मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, क्लीन इंडिया और डिजिटल इंडिया- में भारत के सहयोगी देशों को अपना अहम साझीदार मानते हैं। हम उनकी तकनीक का फायदा उठाना चाहते हैं और इसको आगे बढ़ाने में प्रवासी भारतीय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते।
आयोजन के दौरान गंगा की स्वच्छता के लिए सभी को जागरूक कर किनारे की सफाई की गई। स्नानार्थियों द्वार स्नान के दौरान गंगा में की गई गंदगी को कूड़ेदान तक पहुंचाया गया। आयोजन में प्रमुख रूप से संयोजक राजेश शुक्ला, अमन गुप्ता, शिवम अग्रहरि, रामप्रकाश जायसवाल, हिमांशु अग्रहरि, अनिकेत वर्मा, प्रीती जायसवाल डॉ. अमन्द, अक्षय जयसवाल सत्यम जयसवाल आदि शामिल रहे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »