लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर लगा एक किलोमीटर लंबा जाम

नई दिल्‍ली। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर लॉकडाउन का सख्ती से पालन होने के बाद वहां लंबा जाम लगना शुरू हो चुका है। मंगलवार सुबह दिल्ली-गाजियाबाद सीमा की कई ऐसी तस्वीरें आईं जिसमें करीब एक किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। बॉर्डर पर गाजियाबाद पुलिस की यह सख्ती वहां के डीएम के आदेश के बाद देखी गई। उनका आदेश दिल्ली से गाजियाबाद गए 6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आया था।
दिल्ली और गाजियाबाद के कई इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट बन चुके हैं। अकेले गाजियाबाद मे पिछले 24 घंटे में 16 लोगों में कोरोना मिल चुका है। दिल्ली में भी मामले 2 हजार के पार पहुंच चुके हैं।
डीएम ने बंद की थी आवाजाही
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएम डॉ. अजय शंकर पांडे ने दिल्ली और गाजियाबाद के बीच आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। सोमवार देर रात उन्होंने इस बाबत आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि आवश्यक सामग्री लाने वालों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति का दिल्ली और गाजियाबाद के बीच आवागमन नहीं होगा। लॉकडाउन पास वाला व्यक्ति ही दिल्ली से जिले में प्रवेश कर सकेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के 6 मरीज ऐसे मिले हैं जो किसी न किसी कारण से दिल्ली गए हुए थे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर इस आवागमन को बंद किया गया है।
गाजियाबाद की बात करें तो वहां कोरोना का पहला मामला 4 मार्च को आया था। अबतक कुल संख्या 46 हो चुकी है। इसमें कई तबलीगी जमात वाले भी हैं। दिल्ली में कोरोना के मामले 2081 हो चुके हैं। इसमें से 78 पिछले 24 घंटों में मिले थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *