Desire to Succeed ने मनाया अपना द्वितीय स्थापना दिवस

मथुरा। आज Desire to Succeed संस्था ने अपना द्वितीय स्थापना दिवस बड़े ही जोरों शोरों एवं उल्लास के साथ होटल गणपति पैलेस कंकाली मथुरा पर मनाया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक पूरन प्रकाश, आचार्य विष्णु भारद्वाज एवं गजेंद्र शर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन से क‍िया।

इस अवसर पर कई रंगारंग प्रस्तुतियों से बच्चों ने अतिथियों का दिल जीत लिया। सबसे पहले स्वागत गीत की प्रस्तुति अंशिका तिवारी ने देते हुए सभी का दिल जीता। प्रस्तुतियों के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक पूरनप्रकाश ने संस्था की प्रशंसा करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। शिक्षा से वंचित समाज को निशुल्क शिक्षा देकर समाज की मुख्यधारा की से जोड़ने के लिए उन्होंने पूरी टीम को दी बधाई।

कार्यक्रम में आचार्य विष्णु भारद्वाज ने संस्था को आगे बढ़ने की सीख दी। उद्योगपति समाजसेवी गजेंद्र शर्मा ने कहा क‍ि हर व्यक्ति को अपने समय से और पैसे से समाज के लिए निकाल कर रखना चाहिए जिससे समाज को नई दिशा दी जा सके और जो लोग समाज से अलग हैं उनके लिए कुछ किया जा सके।
कार्यक्रम में राधा कृष्ण के नृत्य ने सभी का दिल मोह लिया। इसके बाद राधा कृष्ण की आरती में सभी ने सहभागिता निभाई एवं कार्यक्रम के अंत में ऐसे महापुरुषों को पुरस्कृत किया गया जो समाज के कल्याण में कार्य कर रहे हैं साथ ही अपनी पाठशाला के वह गरीब बच्चे जो संस्था की मदद से पढ़ रहे हैं भी सम्मानित क‍िए गए ।

इस कार्यक्रम में आकाश राघव जो कि संस्था के फाउंडर है उन्होंने संस्था के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देकर संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में कई संस्थाओं को सम्मानित किया गया। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति की प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित को यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक के लिए सम्मान किया गया, ऐसे हेल्पिंग हैंड से अंकिता को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में आशुतोष तिवारी को बेस्ट एंटरप्रेन्योर अवार्ड दिया गया। खैरे बाबा समाज सेवी संस्था, नारी शक्ति की उड़ान की कुमारी नीतू यादव ,श्री राधारानी रोटी कपड़ा बैंक के संजय पंडित, स्ट्रीट स्कूल के सतीश शर्मा, मिशन पॉसिबल मथुरा के राहुल सक्सेना, मथुरा नवनिर्माण के राजीव शर्मा , ब्रज कल्याण सेवा ट्रस्ट, नारी शक्ति बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, एनिमल वेलफेयर सोसायटी, भारत सेवा न्यास के मानवेंद्र पांडव सह‍ित और भी कई संस्थाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पवन वर्मा (फाउंडर मेम्बर), आशुतोष तिवारी (कोषाध्यक्ष), त्रिलोकी गोयल (डायरेक्टर-मिशन सोच), उदित शर्मा (डायरेक्टर-अपनी पाठशाला), गोपाल, ऋषि, नकुल, आयुष, देव, देवेन्द्र, दीक्षान्त सिंह , चेतन चाहर, मुस्कान, चंद्रशेखर सिंह, नितेश, हरीश, सुमित बंसल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *