लखनऊ के वज़ीरगंज कोर्ट परिसर में देसी बम से हमला, कई वकील घायल

लखनऊ। लखनऊ के वज़ीरगंज स्थित कोर्ट परिसर में बुधवार दोपहर दो वकीलों के बीच आपसी विवाद का मामला इतना बढ़ गया कि एक ने देसी बम से हमला कर दिया। इस घटना में कई वकील घायल हो गए हैं, जिन्हें आननफानन इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

अचानक हुए बम धमाके से पूरा परिसर गूंज उठा और कोर्ट में सनसनी फैल गई। हमले में वज़ीरगंज कोर्ट परिसर में मौजूद कुछ वकील घायल हुए हैं। कोर्ट में 2 जिंदा बम भी मिले हैं। यह घटना सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले के होश फाख्ता हो गए हैं।

सूचना मिलते ही वज़ीरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। शुरूआती जांच में बताया जा रहा है कि मामला दो वकीलों की बीच शुरू हुआ, देसी बम से बार एसोसिएशन के एक पदाधिकारी संजीव लोधी पर हमला किया गया था। इस हमले में संजीव बाल-बाल बच गए हैं।

पुलिस इसे दो गुटों के बीच टकराव का मामला बता रही है। अचानक धमाके की आवाज से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं और छानबीन की जा रही है। इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के जरिए हमलावरों की तलाश की जा रही है।

‘संजीव लोधी लखनऊ बार एसोसिएशन के जॉइंट सेंक्रटरी हैं। उन्हीं के चेंबर के सामने तीन बम फेंके गए हैं। तीन में से एक बम फटा है और दो बम जिंदा मिले हैं। हमलावरों ने तमंचे भी लहराए हैं। कहा जाता है कि लखनऊ बार असोसिएशन के सेक्रटरी जितेंद्र यादव उर्फ जीतू से इनका विवाद चल रहा था। दावा किया जा रहा है जीतू और उन्हीं के लोगों द्वारा यह हमला कराया गया है।’

मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से तीन जिंदा बम भी मिले हैं। घटना के बाद से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया है। हमले के बाद से ही वकीलों में आक्रोश है। वकील संजीव लोधी ने परिसर में वकीलों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है और अपनी सुरक्षा की मांग की है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *