नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्‍ली में आज भी प्रदर्शन, रोड जाम

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने जामियानगर से ओखला की तरफ मार्च निकाला। वे कालिंदी कुंज रोड पर जमा हुए हैं जिनमें जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी शामिल हैं।
हाथों में तिरंगा और प्लेकार्ड लिए प्रदर्शनकारी नए नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के कारण सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। उन्होंने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के सामने मथुरा रोड के दोनों ओर की सड़क को बाधित कर दिया है।
उधर, अहतियातन कदम उठाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ओखला अंडरपास से सरिता विहार जाने वाले मार्ग पर यातायात रोक दिया है। लोगों से अपील की गई है कि वे इस रास्ते न गुजरें।
बता दें कि नए नागरिकता कानून के अस्तित्व में आने के बाद से ही विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी है। प्रदर्शन का व्यापक असर पूर्वोत्तर के राज्यों और पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है। असम और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। दोनों राज्यों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले हैं।
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को प्रदर्शन ने उस वक्त हिंसक रूप धारण कर लिया जब जामिया मिलिया इस्लामिया के स्टूडेंट्स को पुलिस ने बीच मार्च रोक लिया। वे कानून के विरोध में यूनिवर्सिटी से संसद की तरफ मार्च करने वाले थे। दोनों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें पुलिसकर्मी और स्टूडेंट्स दोनों घायल हुए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *