कोरोना योद्धा पत्रकारों को भी म‍िले स्वास्थ्य बीमा

नई द‍िल्ली। विश्व पत्रकार महासंघ दिल्ली प्रदेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देशभर में अपनी जान जोखिम में डालकर सूचना उपलब्ध कराने वाले मिडिया के कोरोना वारियर्स पत्रकारों को 50 लाख बीमा योजना में शामिल करने की मांग की है। विश्व पत्रकार संघ दिल्ली प्रदेश के प्रभारी एवं वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार निर्भय ने लिखे पत्र में अनुरोध किया है कि जिस प्रकार डाक्टर,पैरामेडिकल स्टाफ,सफाई कर्मचारी,स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े अन्य कर्मचारियों को कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख का बीमा कवर दिया गया है वैसे ही पत्रकारों को इस बीमा योजना में शामिल किया जाये क्योंकि रिपोर्टिंग के दौरान उन्हें भी संक्रमण का सबसे अधिक खतरा रहता है।

दिल्ली प्रदेश प्रभारी अशोक कुमार निर्भय ने प्रधानमंत्री मोदी के संज्ञान में लेकर ध्यान आकृष्ट किया कि अस्पताल में सभी जरुरी सुविधा,उपकरण और बचाव के लिए सभी प्रकार के किट उपलब्ध होते हैं किन्तु पत्रकार तो अपनी जान जोखिम में डाल कर देश के चौथा स्तम्भ बनकर मजबूती के साथ सरकार और देश की जनता के बीच जनसेतू का काम निडरता से कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री जी से आग्रह किया कि पुलिस और प्रशासन के लोग पत्रकारों को सहयोग दें और उनके साथ बदसलूकी और शारीरिक प्रताड़ना नहीं दें इसके लिए राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा आयोग का भी जल्द गठन किया जाये और उसमें सभी पत्रकार संगठनों के प्रतिनिधियों को सदस्य के रूप में मनोनीत किया जाये। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी जल्द सूचना प्रसारण मंत्रालय,वित्त मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ समन्वय स्थापित करके पत्रकार बीमा योजना की घोषणा करेंगे।

अशोक कुमार निर्भय ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री जी ऐसी घोषणा करके पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे तो हज़ारों देशभर के पत्रकार इस योजना से लाभान्वित होंगे। विश्व पत्रकार महासंघ दिल्ली प्रदेश ने दिल्ली पत्रकार संघ को भी इस विषय को प्रधानमंत्री के समक्ष रखने पर बधाई देते सार्थक कदम बताया। उन्होंने कहा कि जब सभी पत्रकार एकजुट होकर आवाज उठाएंगे तो सरकार उनकी बात को सुनेगी भी और मानेगी भी।

  • अशोक कुमार निर्भय
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *