मुरादाबाद युवक कांग्रेस की मांग, रॉबर्ट Vadra लड़ें यहां से लोकसभा चुनाव

मुरादाबाद। मुरादाबाद युवक कांग्रेस की ओर से ये पोस्टर्स लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में लिखा है- ‘रॉबर्ट Vadra जी मुरादाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए आपका स्वागत है।’ इस पोस्टर में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस चीफ राहुल गांधी की भी तस्वीरें भी लगी हुई हैं। हालांकि कांग्रेस ने रॉबर्ट Vadra की राजनीति में एंट्री की खबरों से इंकार किया है। कांग्रेस का कहना है कि रॉबर्ट Vadra लंबे समय से विभिन्न एनजीओ से जुड़े हैं।
गौरतलब है कि खुद रॉबर्ट Vadra ने कल ही में फेसबुक पोस्ट के जरिए संकेत दिया था कि वह राजनीति से जुड़ने को इच्छुक हैं और इसीलिए अब यूपी के मुरादाबाद में कांग्रेस नेताओं ने उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।
माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के भी सियासी मैदान में एंट्री करने का सवाल खुद वाड्रा द्वारा ऐसी इच्‍छा व्‍यक्‍त किए जाने के कारण सियासी फिजा में चारों तरफ गूंज रहा है।
राजनीति में एंट्री के सवाल पर यह बोले वाड्रा
जब रॉबर्ट वाड्रा से राजनीति में एंट्री को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले तो मैं अपने ऊपर लगे तथ्यहीन आरोपों से मुक्त होना चाहता हूं लेकिन हां, मैं इस पर काम करना जल्द ही शुरू करने वाला हूं। इसके लिए किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हूं। लोगों को यह महसूस करना चाहिए कि मैं भी कुछ बदलाव ला सकता हूं… यह सब वक्त की बात है।’
बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को फेसबुक पोस्ट लिख राजनीति में आने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा कि यह सब राजनीतिक बदले की भावना से किया जा रहा है। एक लंबी फेसबुक पोस्ट के जरिए वाड्रा ने अपनी भावनाएं जाहिर की और जांच खत्म होने के बाद राजनीति में जुड़ने के संकेत दिए। उन्होंने यूपी में काम करने के अनुभव को खास बताया।
यूपी से खास लगाव
वाड्रा ने यूपी से अपने खास लगाव का जिक्र करते हुए कहा, ‘देश के विभिन्न हिस्सों में काम करते हुए, बहुत दिन रहते हुए मुझे उन लोगों के लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली। खास तौर पर यूपी में, जहां मेरी छोटी सी कोशिश बहुत से परिवर्तन कर सकती है। मैंने इन जगहों पर सच्चा प्यार, स्नेह और सम्मान प्राप्त किया। इन सभी वर्षों के अनुभव और सीख को बर्बाद नहीं किया जा सकता है और इसे बेहतर उपयोग के लिए रखा जाना चाहिए। एक बार मुझ पर लगे इन सभी आरोपों के खत्म हो जाने के बाद, मुझे लोगों की सेवा करने में एक बड़ी भूमिका समर्पित करनी चाहिए।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »