संतों के हत्यारों का मुकदमा fast track कोर्ट में चलाने की मांग

मथुरा । कृष्ण की नगरी मथुरा में भी पालघर में संतों के हत्यारे दोषी समूह को गिरफ्तार कर fast track कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग जोर पकड़ रही है। श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने महाराष्ट्र में विगत 16 अप्रैल को पुलिस की मौजूदगी में निर्दोष साधुओं की सरेआम हुई जघन्य हत्या की निन्दा करते हुए प्रदेश सरकार से त्वरित व प्रभावी कार्यवाही की मांग की है। साथ ही दोषी समूह को गिरफ्तार कर fast track कोर्ट में मुकदमा चलाने का आग्रह व दोषी पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ कठोर कार्यवाही का भी आग्रह किया है।

कपिल शर्मा एवं गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने केंद्र एवं राज्य सरकार से उच्चस्तरीय जाँच करा कर इसके पीछे छुपे साज़िशकर्ताओं को भी खोजने का आग्रह किया है। साथ ही आगाह किया है कि यदि इस पर कठोर कार्यवाही नहीं की गयी तो संत समाज एवं ब्रजवासियों के साथ मिलकर आगे की भूमिका निश्चित की जाएगी।

हालांक‍ि महाराष्ट्र के पालघर में दो साधु समते तीन लोगों की हुई मॉब लिंचिंग के मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है। गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

बता दें कि पालघर में सैकड़ों की भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसमें दो साधु थे जिसमें एक वृद्ध और एक ड्राइवर शामिल था।

भीड़ पुलिस के सामने ही इन लोगों लाठी डंडों से पीट कर हत्या कर दी। पुलिस के होने के बाद इस तरह की घटना को लेकर अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें 110 में से 101 लोगों को 30 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है जबकि नाबालिगों को जुवेनाइल सेंटर होम में भेजा गया है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *