कश्मीर के Rashid Engineer को कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेजा

नई द‍िल्ली। जम्मू और कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ Rashid Engineer को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ Rashid Engineer टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तारी किया है। शनिवार को NIA उन्हें पटियाला कोर्ट के सामने पेश किया। यहां पर कोर्ट ने सुनवाई में राशिद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इससे पहले NIA ने Terror funding के एक मामले में रविवार को राशिद इंजीनियर से दिल्ली में पूछताछ की थी। इससे पहले एनआईए ने 2017 में राशिद से टेरर फंडिंग केस में पूछताछ की थी। इस हफ्ते भी उनसे पूछताछ की गई थी। अधिकारियों ने कहा था कि राशिद संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे, इसलिए अब उन्हें कस्टडी में लेकर सवाल पूछना जरूरी हो गया है। बता दें कि बिजनसमैन जहूर वटाली से पूछताछ में राशिद इंजिनियर का नाम सामने आया था। जहूर वटाली को एनआई ने आतंकी समूहों और अलगाववादियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

टेरर फंडिंग के मामले में कई संगठनों के खिलाफ दर्ज हुआ था केस
इससे पहले एनआईए ने अलगाववादी नेताओं और खासकर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए थे। अधिकारियों ने बताया कि ये नेता आतंकी संगठनों हिज्बुल मुजाहिदीन, दुख्तरान-ए-मिल्लत, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य गुटों के साथ मिलकर बड़ी आसानी से आतंक फैलाने का काम करहे थे।

इनके खिलाफ तमाम अवैध तरीकों से पैसे इकट्ठा करने और आतंकी गतिविधियों के लिए उसे घाटी में सक्रिय आतंकी गुटों तक पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। इन्हीं पैसों का इस्तेमाल सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करवाने, स्कूलों में आग लगाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और भारत के खिलाफ युद्ध को उकसाने में किया जाता था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *