Delhi World Book Fair: नाना जी देशमुख और दीन दयाल उपाध्याय की चित्रावली बनी पाठकों की ख़ास आकर्षण

Delhi World Book Fair में जानिये संघ को, एन अनसूटेबल बॉय का हिंदी वर्जन प्रभात प्रकाशन पर उपलब्ध

नाना जी देशमुख और दीन दयाल उपाध्याय की चित्रावली बनी पाठकों की ख़ास आकर्षण

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में पुस्तक प्रेमियों के पहुंचने का दौर जारी है। शनिवार और रविवार की तरह सोमवार को भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है।

देश के बड़े प्रकाशकों में से एक प्रभात प्रकाशन इस पुस्तक मेला में कई नई पुस्तकों के साथ हाजिर हुआ है जिसमें से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिशन स्वच्छ भारत को साकार करती डॉ. विन्देश्वर पाठक की पुस्तक स्वच्छता का दर्शन, अजय कुमार की डिजिटल इंडिया, अनत विजय और शिवानंद द्विवदी द्वारा संपादित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पुस्तक परिवर्तन की ओर इस पुस्तक मेले का ख़ास
आकर्षण हैं।

 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में यूं तो पुस्तक मेला में कई पुस्तकें मौजूद है या तो संघ विरोधी है या फिर संघ के समर्थन में लिखी गयी हैं लेकिन जाने- माने लेखक अरुण आनद की पुस्तक ”जानिये संघ को” में संघ के कार्यों तथा संघघटनिक ढ़ांचे की तथ्यात्मक जानकारी दी गयी है। नाना जी देशमुख और दीन दयाल उपाध्याय की चित्रावली भी लोगों को ख़ास पसंद आ रही है। बेस्टसेलर बुक में शामिल पूनम सक्सेना की पुस्तक एन अनसूटेबल बॉय का हिंदी ट्रांसलेशन वर्जन लोगों को खूब भा रहा है।

 

गौरतलब है कि यह पुस्तक जाने-माने डायरेक्टर, प्रोडूसर, राइटर और एक्टर करण जौहर के चमकदार वैभव और विविध रंगों की व्याख्या करती है। ऑटो सेक्टर की मशहूर कंपनी टोयोटा सक्सेस स्टोरी और माइक्रोसॉफ्ट सक्सेस स्टोरी पढने योग्य है।

इस Delhi World Book Fair की थीम पर बेस्ड प्रभात प्रकाशन के स्टाल पर पर्यावरण शिक्षा, पर्यावरण प्रशनोत्तरी, पर्यावरण शब्दकोश और आधुनिक जीवन और पर्यावरण पर पुस्तक उपलब्ध है।