दिल्ली पुलिस का खुलासा: शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला AAP का सदस्‍य

नई दिल्‍ली। दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले हफ्ते फायरिंग करने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़ा हुआ है.
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी कपिल गुर्जर से पूछताछ में ये अहम खुलासा किया है.
इतना ही नहीं, कपिल के पिता गजेंद्र सिंह गुर्जर भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं. क्राइम ब्रांच के मुताबिक पूछताछ में कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने और उसके पिता ने वर्ष 2019 के शुरुआती महीने में ‘आप’ की सदस्यता ली थी.
डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने कहा कि आरोपी कपिल गुर्जर ने अपने फोन से ये फोटो डिलीट कर दी थीं. इन फोटो को टैक टीम की मदद से रिकवर किया गया है. क्राइम ब्रांच ने उसके निवास स्थान पर रेड करके उनका फोन बरामद किया था.
क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल में कुछ फोटो मिले हैं जिससे ये अहम खुलासा हुआ है. इन तस्वीरों में आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजेंद्र सिंह आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, आप नेता आतिशी के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं एक तस्वीर में कपिल के पिता गजेंद्र सिंह गुर्जर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के साथ नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें तकरीबन एक साल पहले की बताई जा रही हैं. इन तस्वीरें में कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेते नजर आ रहा है. उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने आप पार्टी की सदस्यता ली थी. कपिल गुर्जर इस दौरान आप पार्टी ने दिग्गज नेताओं के साथ नजर आ रहे है. इस दौरान उसने बकायदा आम आदमी पार्टी की टोपी भी लगा रखा है.
शाहीन बाग पहुंचकर हवा में फायरिंग की थी
कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी. गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी कपिल गुर्जर को कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे दो दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था.
बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में महिलाएं और बच्चे बीते 15 दिसंबर से धरने पर बैठे हुए हैं. मंगलवार को उनके धरने का 52वां दिन है. इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले तभी वो धरना खत्म करेंगे और सड़क खाली करेंगे.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *