Delhi Police ने क‍िए ISIS के 3 आतंकी ग‍िरफ्तार

नई द‍िल्ली। NCR-यूपी में थी हमले की तैयारी कर रहे ISIS के 3 आतंकि‍यों को Delhi Police ने क‍िए ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है , उनसे गहन पूछताछ की जा रही है।
Delhi Police की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस (ISIS) के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी एनकाउंटर के बाद वजीराबाद से की हुई। इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल Delhi Police की स्पेशल सेल इन तीनों आतंकियों से पूछताछ कर रही है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान ख्वाजा मोइनुद्दीन (52), सैयद नवाज (32) और अब्दुल समद के रूप में हुई है।

गिरफ्तार तीनों आतंकी तमिलनाडु के रहने वाले हैं। आतंकी पहले भी आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार तीनों आतंकियों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता की हत्या की थी। हिंदूवादी नेता की हत्या की बाद 6 लोग तमिलनाडु से फरार चल रहे थे।

ख्वाजा मोइनुद्दीन और सैयद नवाज 2014 में हिंदूनेता सुरेश कुमार की हत्या में शामिल थे। पहले वे नेपाल भागे फिर एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हमला करने की बड़ी साजिश रच रहे थे। सभी संदिग्ध आईएसआईएस से प्रभावित हैं। दिल्ली पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ करीब 7 बजे सुबह हुई।

विदेशी हैंडलर से एक ऐप के जरिए मिल रहा था इनपुट

तीनों आतंकियों को विदेश में बैठे एक हैंडलर से इनपुट मिल रहा था। ISIS से प्रभावित इन आतंकियों में जमकर कट्टरता भरी गई है। 6 में से 3 नेपाल गए और बाकी तीन जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उन्हें एक ऐप के जरिए हमला करने का निर्देश मिल रहा था।

पुलिस अब सख्ती से आतंकियों से पूछताछ कर रही है, साथ ही आतंकियों की मंशा जानने की कोशिश कर रही है। गिरफ्तार आतंकी किस मंशा से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आए थे। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *