दिल्ली मेट्रो ने जारी किए CBT exam के परिणाम

नई द‍िल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों की CBT exam के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अब वे डीएमआर की वेबसाइट www.delhimetrorail.com/career. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा आगे लिए रिजल्ट लिंक्स पर क्लिक करके भी डायरेक्टर सफल उम्मीदवारों की सूची व कट ऑफ मार्क्स देख सकते हैं।

डीएमआरसी ने यह CBT exam 17, 21, 23 और 26 फरवरी को आयोजित कराई थीं। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अब डाकुमेंट वेरीफेशन और ग्रुप डिसकशन में भाग लेना होगा।

डीएम आरसी ने सीबीटी की सभी परीक्षाओं के आंसर की 28 फरवरी को जारी कर दिए थे जिसके लिए उम्मीदवारों को 4 मार्च तक आपत्ति दर्ज करानी थी। आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद या उन्हें उम्मीदवारों की चिंताओं में ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने अब फाइनल रिजल्ट जारी किए जरी किए हैं।

डीएमआरसी सीबीटी फरवरी परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों की सूची दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है। इसके साथ ही सभी परीक्षाओं की एक मेरिट लिस्ट अलग से तैयार की गई है।

दिल्ली मेट्रो रेल कोर्पोरेशन की एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्टिव पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 17, 21, 23 और 26 फरवरी को आयोजित की गई थी।

आपको बता दें कि रेगुलर एग्जीक्यूटिव पदों पर 60 वैकेंसी, रेगुलर नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर 929 वैकेंसी, एग्जीक्यूटिव कॉन्ट्रेक्ट (2 साल) पदों पर 106 और नॉन एग्जीक्यूटिव कॉन्ट्रेक्ट (2 साल) पदों पर 398 वैकेंसी निकली हैं। रेगुलर एग्जीक्यूटिव कैटेगरी में उन युवाओं ने आवेदन किए हैं जिनकी उम्र 18 से 28 के बीच है। आपको बता दें कि ये भर्तियां 2 साल के कॉन्ट्रेक्ट पर होंगी।ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2020 रकी गई थी।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *