दिल्‍ली चुनाव: कांग्रेस और बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी

नई दिल्‍ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपने-अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।
कांग्रेस की लिस्ट में जहां पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम है वहीं बीजेपी की लिस्‍ट में हेमा मालिनी, सनी देओल और गौतम गंभीर जैसे नाम शामिल हैं।
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मतभेद के बाद किनारे लगाए सिद्धू को दिल्ली के चुनाव में पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भी नाम शामिल है।
सिद्धू के साथ शत्रुघ्न सिन्हा और सिंधिया भी
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सोनिया और राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा, उदित राज और कीर्ति आजाद का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट मे हैं। पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शर्मिष्ठा मुखर्जी और रागिनी नायक जैसे चेहरों को भी जगह दी गई है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी स्टार प्रचारक
लोकप्रिय चेहरों के साथ कांग्रेस के कई अन्‍य वरिष्ठ नेता भी स्टार प्रचारक की लिस्ट में हैं। कपिल सिब्बल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा, उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत इस लिस्ट का हिस्‍सा बने हैं। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पार्टी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे।
दूसरी ओर बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ कई दिग्गज चेहरे शामिल हैं।
ईस्ट दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, हंसराज हंस के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह भी इस लिस्ट में शामिल किए गए हैं।
हेमा, रविकिशन और निरहुआ भी स्टार प्रचारक
स्चार प्रचारकों की लिस्ट में फिल्म स्टार्स का जलवा नजर आ रहा है। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के साथ ही गुरुदासपुर के सासंद सनी देओल भी अपना स्टार पावर चुनाव प्रचार में दिखाएंगे। भोजपुरी फिल्मों के स्टार रविकिशन और दिनेशलाल निरहुआ भी दिल्ली में बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। मनोज तिवारी और हंसराज हंस भी दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे।
केंद्रीय मंत्री भी केजरीवाल के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा
इनके अलावा केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। स्मृति इरानी, अनुराग ठाकुर जैसे चेहरों के साथ ही पुराने दिग्गज जैसे नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान जैसे मंत्री भी चुनाव प्रचार करेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *