आगरा से सभी मेट्रो सिटीज के लिए उड़ानों की मांग, प्रतिनिधिमंडल करेगा नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात

Civil Society of Agra wrote a letter to the Chief Minister
आगरा से सभी मेट्रो सिटीज के लिए उड़ानों की मांग, प्रतिनिधिमंडल करेगा नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात

आगरा। आगरा के सांसद की अगुवाई में आगरा एयरपोर्ट एडवाइजरी समिति का एक प्रतिनिधिमंडल अप्रैल के अंत में दिल्ली जा रहा है. यह प्रतिनिधि मंडल भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री, सचिव नागरिक उड्डयन और देश कि विभिन्न एयरलाइन्स के साथ बैठक कर, आगरा से अभी भारत के मेट्रो शहरों या देश के विभिन्न पर्यटन शहरों को जोड़ने के लिये फ्लाइट्स चलाने का सफलतम प्रयास करेगा.

सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा का कहना है कि हम इस प्रयास के लिये सांसद को धन्यवाद् देते हैं. हम आशा करते हैं इस का जमीनी स्तर पर परिणाम आये.
इस तरह के घोषणा आगरा एयरपोर्ट एडवाइजरी समिति के २०१६ सितम्बर कि मीटिंग में भी कि थी पर मीटिंग हुई या नहीं इस पर कोई जानकारी किसी के पास नहीं है.
अगर वाकई में आज कि प्रदेश सरकार,भारत सरकार और बीजेपी आगरा के विकास के लिये तत्पर है तो सिर्फ बातचीत से काम नहीं चलेगा. सांसद को इस से भी आगे जाना होगा.
सांसद को अपनी बात ट्रांसपोर्ट,टूरिज्म और कल्चर संसदिये समिति में भी रखनी होगी.
अगर सांसद खुद नहीं रख सकते तो सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा के Petition को अपने पत्र के साथ इस संसदिये समिति को भेजें.
इस समिति के अद्यक्ष श्री मुकुल रॉय हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस के सदस्य हैं.
इस समिति मैं 10 राज्य सभा सदस्य और 21 लोकसभा सदस्य हैं. श्री योगी के अलावा श्री शत्रुघ्न सिन्हा भी इस के सदस्य हैं.
यह समिति संसद में आये हुए बिल के साथ साथ Petitions पर भी फैसले और विचार रखती है.
आगरा के नौ विधायक, 2 सांसद और मेयर मिल कर, फ्लाइट्स और आगरा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निवारण का हल,संसदिये प्रक्रिया मैं विश्वास कर,इस समिति का भी उपयोग करें.
आगरा के दो बार रहे सांसद , विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिद्य से रहे सांसद (राज्य सभा और लोक सभा) जो आज उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री हैं , अपने संसदिये ज्ञान का पूर्ण उपयोग करते हुए, आगरा कि जनता को इंसाफ दिलाएं.
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा का मानना है के यह प्रयास – आगरा में मौजूद जानकर, दिल्ली में बैठे लोग जिन कि जन्म/शिक्षा भूमि आगरा रही है और जन प्रतिनिधि मिल कर और दलगत राजनीती से ऊपर उठ कर करें तो जल्दी सफलता मिलेगी.
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा इस प्रयास में आगरा के सांसद और विधायकों के साथ है. पर हर अनुचित, दिशाहीन और आगरा के विकास के विरुद्ध किये गए कार्य का पुरजोर विरोध करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *