रक्षामंत्री ने कहा, मुंबई हमलों के बाद मनमोहन सरकार ने नहीं दी एयर स्‍ट्राइक की इजाजत

हैदराबाद। केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुंबई हमलों के बाद ही एयर स्ट्राइक की जानी चाहिए थी लेकिन तत्कालीन यूपीए सरकार ने तब इसकी इजाजत नहीं दी थी।
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की तरफ से हुई एयर स्ट्राइक पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी नेता सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए सबूत मांगे थे।
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने हैदराबाद में भूतपूर्व सैनिकों के एक कार्यक्रम में कहा, ‘अगर ऐसा एक्शन (एयर स्ट्राइक) मुंबई हमलों के बाद लिया गया होता तो….और मेरे पास कई ऐसे कारण हैं यह यकीन करने के लिए सैन्य बलों ने उस वक्त भी सरकार से यह कहा था कि अगर आप चाहते हैं कि हम कुछ करें तो इसके लिए हम तैयार हैं लेकिन कॉल आपको लेनी होगी।’
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुंबई हमलों के बाद भी भारतीय सेना एयर स्ट्राइक करने को तैयार थी लेकिन यूपीए सरकार ने इजाजत नहीं दी। उधर विपक्ष के नेता लगातार एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं। सैम पित्रोदा ने कहा था, ‘अगर आप (सरकार) कहते हैं कि बालाकोट में 300 लोग मारे गए तो सबूत दें। …देश जानना चाहता है कि लाशें कहां हैं। कितने आतंकी मारे गए? कई विदेशी अखबार बता रहे हैं कि भारत के हमले में कोई नहीं मारा गया। मैं जानना चाहता हूं कि क्या वाकई हमला हुआ था?’
एसपी नेता ने उठाए थे सवाल
उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद से अलग करके देखने और उससे बातचीत की पैरवी भी की थी। वहीं एसपी नेता रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले को वोट की राजनीति करार दिया था। उन्होंने कहा था कि जवान वोट के लिए मार दिए गए, इतनी भारी मात्रा में RDX क्यों जाने दिया गया? जम्मू-श्रीनगर के बीच जवानों को साधारण बसों में भेजा, यह गहरी साजिश थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »