बीआरओ द्वारा सीमा पर सड़क निर्माण की न‍िगरानी खुद कर रहे हैं रक्षामंत्री

नई द‍िल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पर हो रहे सड़क निर्माण को लेकर सीमा सड़क संगठन (BRO) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह के साथ बैठक की। लेफ्टिनेंट जनरल ने सड़क निर्माण से जुड़ी जानकारियों को रक्षा मंत्री के साथ साझा किया। इस बैठक में बीआरओ के अन्य अधिकारी भी शामिल थे।

बताया गया है कि यह बैठक साउथ ब्लॉक में आयोजित की गई थी। लेफ्टिनेंट जनरल ने रक्षा मंत्री को चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) और पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर चल रही सड़क निर्माण परियोजनाओं की जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार, यह बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली।

बैठक में, लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने रक्षा मंत्री को आश्वासन दिया कि बीआरओ एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने बताया कि रक्षा, गृह और परिवहन मंत्रालय सीमा पर सभी परियोजनाओं के लिए समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं।

BRO ने 3 महीने में सेना के लिए जरूरी 3 पुल बना द‍िए

LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव की एक बड़ी वजह ये भी थी कि भारत लगातार अपना बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत कर रहा है। LAC पर गहराते तनाव और चीन की आपत्तियों के बीच, भारत ने अपने इस काम को लगातार जारी रखा। इसी का नतीजा है कि लेह के पास तीन महत्वपूर्ण पुलों का निर्माण पूरा कर लिया गया है। सीमा सड़क संगठन (Border Road Organisation) ने रिकॉर्ड तीन महीनों के अंदर ये निर्माण पूरा किया है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *