चित्रा बनर्जी की किताब से प्रेरित है दीपिका पादुकोण की “महाभारत”

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की पिछली फिल्म पद्मावत थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाढ़े थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने रणवीर सिंह से शादी के लिए कुछ वक्त का ब्रेक लिया था और अब वह एक बार फिर पर्दे पर वापसी के लिए तैयार हैं। हाल ही में इस बात की घोषणा हुई थी कि दीपिका एक एपिक पीरियड ड्रामा में काम करेंगी, जो महाभारत पर आधारित है।
इस फिल्म में दीपिका पादुकोण द्रोपदी का किरदार निभाती नजर आएंगी। दीपिका इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रही है। इस फिल्म को रिलायंस एंटरटेनमेंट के तहत प्रोड्यूस किया जा रहा है। फिल्म को कई पार्ट्स में बनाया जाएगा और इसका पहला पार्ट 2021 में दिवाली पर रिलीज होगा।

Goodreads list of top Indian mythological books includes Palace of Illusions
Goodreads list of top Indian mythological books includes Palace of Illusions

दीपिका की ये महाभारत, द्रौपदी के परिप्रेक्ष्य में बनाई जाएगी। यानि कि पूरी कहानी, द्रौपदी के इर्द गिर्द घूमेगी। अब खबर है कि ये फिल्म, चित्रा बनर्जी दिवाकरूनी कि अंग्रेजी किताब ‘द पैलेस ऑफ इल्यूजन्स’ पर आधारित है।
chitradivakaruni की ये किताब द्रौपदी को मद्देनजर रखते हुए महाभारत की कहानी बताती है। बताया जा रहा है कि महाभारत के मेकर्स ने इस नॉवेल के राइट्स को खरीदा है। इस नॉवेल से ही फिल्म की कहानी को लिया जाएगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म महाभारत की कहानी एक ऐसे उपन्यास पर आधारित है, जिसमें महाभारत की कहानी को द्रोपदी के नजरिए से दिखाया जाएगा।

पीरियड ड्रामा फिल्म में दीपिका पादुकोण का किरदार दमदार रहेता है। उन्होंने रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावती में अपने अभिनय से फेंस को काफी इम्प्रेस किया है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »