महिलाओं के लिए NTPC चलाएगा विशेष भर्ती अभियान

नई दिल्‍ली। आज 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। महिलाओं के योगदान को सराहने और उनकी भागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूरे विश्व में मनाये जाने वाले इस अवसर पर भारत की सबसे बड़े बिजली समूह और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने महिलाओं के लिए एक विशेष भर्ती अभियान चलाये जाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक एनटीपीसी ने पूरे देश में स्थित अपने सभी ऑपरेशन सेंटर्स पर वूमेन एग्जीक्यूटिव की भर्ती किये जाने की घोषणा की जानकारी रविवार 7 मार्च 2021 को दी।
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में काम करने की इच्छुक फीमेल कैंडीडेट्स के लिए विशेष भर्ती अभियान को लेकर एनटीपीसी द्वारा जारी वक्तव्य के अनुसार इससे भारत की सबसे बड़ी शक्ति (विद्युत) उत्पादक कंपनी में महिला शक्ति को बढ़ावा मिलेगा। इस अभियान से कंपनी के जेंडर डायवर्सिटी के उद्देश्य को और भी अधिक पूरा करनें मदद मिलेगी।
नहीं होगा आवेदन शुल्क
एनटीपीसी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कंपनी की विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए हमेशा से ही नये कदम उठाये जाते रहे हैं। इसी कड़ी में महिला दिवस के मौके लिए इस विशेष भर्ती अभियान के लिए आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क न लिये जाने की घोषणा एनटीपीसी द्वारा की गयी है। दूसरी तरफ प्राप्त जानकारी के अनुसार एनटीपीसी में फीमेल इम्प्लॉइज के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जाती रही हैं; इनमें चाइल्ड केयर लीव, मैटरनिटी लीव, सब्बैटिकल लीव और बच्चा गोद लेने या सरोगेसी से चाइल्ड डिलिवरी की स्थितियों में एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव शामिल हैं।
असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट की पहले ही चल रही है भर्ती
दूसरी तरफ एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट की भर्ती की प्रक्रिया पहले ही चल रही है। इन दोनो ही पदों की घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी के भर्ती पोर्टल, ntpccareers.net पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 10 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *