BHU में गोली लगने से घायल छात्र की मौत, कैंपस में तनाव

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय BHU में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस घटना के बाद से कैंपस में तनाव के हालात हैं। गौरव सिंह के नाम को छात्र को अज्ञात लोगों ने मंगलवार शाम गोली मार दी थी। छात्र गौरव की हत्या के मामले में BHU की चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह समेत 4 नामजद और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच तनाव को देखते हुए BHU प्रशासन ने आज के अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।
बीएचयू ट्रोमा सेंटर में इलाज के दौरान मंगलवार देर रात लंका के डाफी निवासी गौरव सिंह की मौत हो गई। गौरव की मौत की सूचना पाते ही साथी छात्रों के साथ अन्य स्टूडेंट ट्रोमा सेंटर में जुट गए। छात्रों के गुस्से को देखते हुए मौके पर पुलिस के साथ ही पीएसी और पैरा मिलिटरी फोर्स को भी रात 12:30 बजे के करीब बुला लिया गया था।
बीएचयू के वाइस चांसलर ने गौरव की मौत की पुष्टि की है। तनावपूर्ण हालात के बीच डीएम और एसएसपी की मौजूदगी में डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की प्रक्रिया शुरू कराई गई। इस मामले में पुलिस में BHU कैंपस से चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। कैंपस में अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही कई थानों की फोर्स तैनात की गई है।
बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी ने इस मामले में बताया, ‘बीएचयू कैंपस में मंगलवार शाम को हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। बीएचयू परिवार शोकाकुल है। आज तीन अप्रैल को बीएचयू में अवकाश रहेगा।’ वहीं, इस मामले से कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं।
जानकारी के अनुसार गौरव सिंह नाम का छात्र मंगलवार शाम विश्वविद्यालय के बिड़ला छात्रावास के पास खड़े होकर अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसी दौरान कुछ बदमाशों ने उसे गोली मार दी और फिर मौके से फरार हो गए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »