DDCA चुनाव रद्द, सचिव के व्यवहार के बाद निर्वाचन अधिकारी का फैसला

नई द‍िल्ली। इस महीने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष पद के ल‍िए होने वाले चुनाव रद्द कर द‍िए गए है। अध्यक्ष पद समेत 6 पदों के लिए होने वाले चुनावों को संघ के सचिव के ‘गैरजिम्मेदाराना और गैरकानूनी व्यवहार के चलते’ रद कर दिया गया है। डीडीसीए के लोकपाल न्यायाधीश दीपक वर्मा की सलाह पर संघ के चुनावों को कैंसिल कर दिया गया है। निर्वाचन अधिकारी नवीन बी. चावला ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

डीडीसीए के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के लिए चुनाव 17 से 20 अक्टूबर के लिए होने थे। इनके परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित किए जाने थे। चावला ने एक छोटा नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी और कहा कि बाकी की जानकारी बाद में साझा की जाएगी।

चावला ने कहा, “मैं लोकपाल न्यायाधीश दीपक वर्मा द्वारा आज (10 अक्टूबर) को दिन में 1:30 बजे मिली सलाह के बाद इन चुनावों को रद्द करने को लेकर मजबूर हूं। ऐसा डीडीसीए के सचिव का गैरजिम्मेदाराना और गैरकानूनी व्यवहार के कारण किया गया है। सभी संबंधित लोगों को सूचित किया जा चुका है।”

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने पिछले साल डीडीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ये पद खाली था और इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली के बेटे राहुल जेटली को दावेदार माना जा रहा था, क्योंकि उनकी विपक्षी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। ऐसे में वे इस पद के लिए निर्विरोध चुने जाने थे।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *