जेब पर काफी भारी पड़ सकता है प्यार का दिन, आजमाएं ये टिप्स

वैलेंटाइन डे यानी प्यार का दिन लेकिन यह दिन जेब पर काफी भारी पड़ सकता है। ऐसा न हो इसलिए आप कुछ बेहद काम के टिप्स को फॉलो कर पैसे बचाते हुए भी गर्लफ्रेंड के लिए वैलेंटाइन डे खास बना सकते हैं।
Valentine’s Day पर गर्लफ्रेंड के लिए दिन को परफेक्ट बनाना जेब पर काफी भारी पड़ सकता है इसलिए बेहतर यही है कि इसकी तैयारी पहले से ही शुरू कर दें, इससे न सिर्फ आपके काफी पैसे बच जाएंगे बल्कि जेब खाली होने का डर भी परेशान नहीं कर सकेगा। ऐसा कैसे हो सकेगा इसके लिए बस फॉलो करें ये बेहद काम के टिप्स…
प्लान करें बजट
माना प्यार में पैसा आड़े नहीं आना चाहिए लेकिन भाई महीने का खर्चा तो सभी को चलाना है। ऐसे में एक्सट्रा खर्चा बजट बिगाड़ते हुए सिरदर्द बन जाएगा। यही वजह है कि आपको पहले ही एक बजट तय कर लेना चाहिए और उस तय बजट में बस 1000 रुपये की राशि एक्सट्रा रखें। आप जो भी करें वह इस बजट में ही होना चाहिए। और हां 1000 रुपये की राशि इमरजेंसी के लिए है इसलिए उसे खर्च न करें।
गिफ्ट पर यूं बचेगा पैसा
वैलेंटाइन डे का इंतजार न करें बल्कि पहले ही अपनी गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट ले लें। अगर आप 14 फरवरी को ही गिफ्ट लेने निकलें तो सब-कुछ महंगा ही मिलेगा। जेब पर बोझ न पड़े इसके लिए वैलेंटाइन डे से पहले ही मॉल जाएं और जिन ब्रैंड्स पर सेल लगी है वहां पर अपने चुने गिफ्ट ऑप्शन को तलाशें। अगर मॉल नहीं जाना है तो ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट आखिर कब काम आएगी। अपने गिफ्ट को इन साइट्स पर तलाशें और ऑर्डर कर दें लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि डिलीवरी डेट वैलेंटाइन डे नहीं बल्कि उससे पहले के दिनों की हो।
रेस्ट्रॉन्ट बुकिंग
अगर डिनर पर जाने वाले हैं तो बेहतर यही है कि एक दिन नहीं बल्कि उससे भी पहले वैलेंटाइन डे के लिए टेबल बुक कर लें। ऐसा होने पर आपको लंबी लाइन के झंझट से तो छुटकारा मिलेगा ही साथ ही में डिनर प्लान फेल होने का डर भी नहीं रहेगा। वैसे रेस्ट्रॉन्ट बुक नहीं करने पर हो सकता है कि आपके पास सिर्फ महंगे रेस्ट्रॉन्ट का ऑप्शन बच जाए और गर्लफ्रेंड को नाराज न होने देने के लिए आपको उन्हें वहां ले जाना पड़ जाए। अब इस स्थिति में जेब पर कितना बोझ बढ़ जाएगा ये तो आप इमेजिन कर ही सकते हैं।
होम कुकिंग
रेस्ट्रॉन्ट का भी पैसा बचाना है तो यह तरकीब बेस्ट है। अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ की फेवरिट डिश को बनाना सीखें और फिर वैलेंटाइन के दिन उन्हें इस डिश को बनाकर खिलाएं। इस डिश में लगे एफर्ट को वह भी पहचानेंगी और जरूर खुश होंगी।
गुलाब
जनाब इसका तो कुछ नहीं किया जा सकता। यह तो आपको वैलंटाइन्स वीक शुरू होते ही बहुत महंगे मिलने लग जाएंगे। गुलाब को ज्यादा दिन तक रखा भी नहीं जा सकता इसलिए ज्यादा से ज्यादा आप इन्हें एक दिन पहले ही ले सकते हैं। हां अगर आपको रूम रोज पैटल्स से डेकोरेट करना है तो उसमें महंगे रोज खरीदकर उन्हें तोड़े ना बल्कि फूल माला बेचने वाली दुकान पर जाएं और वहां से rose पेटल्स खरीद लाएं। यह मेथड आपके काफी पैसे बचा देगा।
वॉर्निंग
ज्यादा होशियारी न दिखाएं और वैलेंटाइन डे पर गायब होने के लिए मीटिंग, तबीयत खराब, दोस्त की तबीयत खराब, अर्जेंट वर्क जैसे फालतू बहाने बिल्कुल भी न बनाएं। अगर आप इन बहानों पर गर्लफ्रेंड या पत्नी को यकीन भी हो जाए तो जनाब आपको बाद में तो उन्हें डेट पर ले जाने के साथ ही गिफ्ट तो देना ही पड़ेगा। इसलिए बेहतर यही है कि पहले से प्लान बना लें और वैलेंटाइन डे पर उन्हें स्पेशल फील करवाएं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *