मथुरा में ‘दही हांडी’ कार्यक्रम कल, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

लखनऊ। मथुरा और वृंदावन में शुक्रवार से कृष्ण जन्माष्टमी के तीन दिवसीय उत्सव के लिए भव्य मंच तैयार किया जा चुका है. उत्तर प्रदेश सरकार ने पहली बार तीन दिनों के लिए जन्माष्टमी को भव्य पैमाने पर आयोजित करने का निर्णय लिया है. इस कार्यक्रम में लगभग 1000 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों का मन लुभाएंगे.
इस साल के जन्माष्टमी समारोह का मुख्य आकर्षण ‘दही हांडी’ कार्यक्रम होगा. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 अगस्त को मथुरा के रामलीला मैदान में करेंगे. मुंबई की एक मंडली को दही हांडी कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है.
प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां बताया, ‘1000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय कलाकार, बॉलीवुड हस्तियां, लोक कलाकार और छात्र रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. देश और विदेश के कलाकार शुरुआती दिन (शुक्रवार) को ‘शोभा यात्रा’ निकालेंगे.’
प्रवक्ता ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. 24 अगस्त को ‘कृष्णावतार’ कार्यक्रम के तहत झांकी निकाली जाएंगी. बॉलीवुड के लोकप्रिय संगीतकार शंकर महादेवन भी 24 अगस्त को मथुरा के रामलीला ग्राउंड में परफॉर्म कर सकते है. पद्मश्री अनूप जलोटा द्वारा भजन गायन 25 अगस्त को निश्चित किया गया है.
उन्होंने बताया कि मथुरा से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी के भी प्रदर्शन करने की संभावना है. इस बीच, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए, मथुरा जिले में 11.98 करोड़ रुपये की लागत से 10 ऐतिहासिक पानी की टंकियों और तालाबों का नवीनीकरण किया जा रहा है.
प्रमुख सचिव (पर्यटन) जितेंद्र कुमार ने बताया कि नवीनीकरण का काम इस साल नवंबर तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 9.66 करोड़ रुपये की लागत से 80 फीसदी काम पूरा हो चुका था. उन्होंने कहा कि कुल लागत के मुकाबले 11 करोड़ रुपये जारी किए गए थे.
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *