दिल्‍ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती

Dacoity in Delhi-Patna Rajdhani Express train
दिल्‍ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती

पटना। देश की सबसे प्रीमियम ट्रेनों में शुमार राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती का मामला सामने आया है। वारदात बिहार के बक्सर के नजदीक दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार रात हुई। डकैतों ने न केवल यात्रियों से लाखों का सामान लूट लिया, बल्कि उनकी पिटाई भी की।
दिल्ली से पटना जा रही इस ट्रेन में हुई मारपीट में तीन यात्री घायल हो गए। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
Patna Rajdhani train dacoity: Three people injured in the incident. Victims file complaint pic.twitter.com/1AUuLLmUpY
—ANI (@ANI_news) April 9,2017
बताया जा रहा है कि डकैतों ने एसी 2 और एसी 3 की बोगियों को निशाना बनाया। ये बोगियां ए-4, बी-1, बी-2 बोगियां हैं। पीड़ित यात्रियों ने पटना जंक्शन पर उतरकर प्रदर्शन किए।
Directed DG RPF to take up with DG POLICE Bihar,take serious action on Dacoits who attack passengers on trains,law&order very imp issue
—Suresh Prabhu (@sureshpprabhu) April 9, 2017
अपनी ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में आरपीएफ के एक एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। खबर है कि 6 कॉन्स्टेबलों को भी सस्पेंड किया गया है। मामले में तेज जांच के आदेश दिए गए हैं। मामले में कोच अटेंडेंट को हिरासत में पूछताछ की जा रही है। उस पर ट्रेन डकैतों से मिलीभगत का आरोप है।
Patna Rajdhani train dacoity: RPF personnel part of the escort team have been suspended for negligence of duty
—ANI (@ANI_news) April 9,2017

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से ट्रेनों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। कभी वह दुर्घटना की शिकार बनती हैं तो कभी घटना की जबकि रेलमंत्री सुरेश प्रभु रेल व्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में हुई ट्रेन दुर्घटनाओं का तो सीधा संबंध आतंकवादी संगठनों से जुड़ा पाया गया और उससे स्‍पष्‍ट हुआ कि आतंकवादी तथा नक्‍सली संगठनों ने ट्रेनों को अपना सॉफ्ट टारगेट बनाया हुआ है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *