ICC के अगले अध्यक्ष की दौड़ में CWI के डेव कैमरन भी शामिल

किंग्सटन। क्रिकेट वेस्टइंडीज CWI के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन भी ICC के अगले अध्यक्ष के तौर पर भारत के शशांक मनोहर की जगह लेने की दौड़ में शामिल हो गए हैं।
युनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट हॉल ऑफ फेम ने हाल ही में मनोहर को लिखा है कि वह कैमरन के नाम की सिफारिश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के शीर्ष पद के लिए चाहेंगे। CWI के 2013 से 2019 तक अध्यक्ष रहे कैमरन ने ‘जमैका ग्लीनर’ से कहा, ‘मेरा मानना है कि हमें एक स्थायी वित्तीय मॉडल खोजने की जरूरत है जहां टीमें योग्यता के मुताबिक कमाई कर सकें।’
उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट के तीन बड़े देशों भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास टूर्नामेंट, दर्शकों और सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है लेकिन छोटे राष्ट्रों को हमेशा वित्तीय सहायता के लिए ICC का दरवाजा खटखटाना पड़ता है इसलिए हम जो चाहते हैं अगर वह राजस्व का बराबर हिस्सा नहीं बंटा तो भी यह बंटवारा न्यायसंगत होना चाहिए।’
CWI के पूर्व अध्यक्ष को मैदान में बने रहने के लिए दो नामांकन की आवश्यकता होगी और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें CWI के मौजूदा प्रमुख रिकी स्केरिट से समर्थन देंगे। दोनों के मतभेद सार्वजनिक तौर पर उजागर हो गए थे।
मनोहर का कार्यकाल इस साल के आखिर में समाप्त होगा जिसके बाद नए अध्यक्ष औपचारिक रूप से पदभार संभालेंगे। आईसीसी की वार्षिक आम बैठक जुलाई के अंत में निर्धारित है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख कोलिन ग्रेव फिलहाल इसके सबसे मजबूत दावेदार है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी चर्चा में है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *